बेसिक शिक्षा मंत्री ने दिया आश्वासन : स्कूलों में हो सकती है चतुर्थ श्रेणी कर्मियों की तैनाती', शिक्षकों की वेतन विसंगति भी होगी दूर

अध्यक्ष दिनेश चंद्र शर्मा ने विस्तार से समस्याओं की सूची रखी। इसमें पुरानी पेंशन की बहाली, अध्यापकों की पदोन्नति, प्रेरणा ऐप, स्कूलों के संविलियन, कैशलेस चिकित्सा सुविधा जैसी मांगें शामिल रहीं। इस दौरान डीजी स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद, सचिव मनीषा त्रिघाटिया, बेसिक शिक्षा निदेशक सर्वेंद्र विक्रम सिंह सहित अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।
प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों को बेसिक शिक्षा मंत्री ने दिया आश्वासन

• एनबीटी ब्यूरो, लखनऊ : बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार सतीश चंद्र द्विवेदी ने कहा है कि सरकार सभी बेसिक स्कूलों में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की सुविधा, शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर करने और विद्यालयों में मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता के लिए पूरा प्रयास कर रही है। बेसिक शिक्षा मंत्री ने सोमवार को बेसिक शिक्षा निदेशालय में प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों और विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की।

शिक्षकों को चिकित्सा सुविधा, अवकाश सुविधा और शिक्षकों के अंतरजनपदीय तबादलों की बेहतर व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। ऑपरेशन कायाकल्प के जरिए स्कूलों में बुनियादी सुविधाएं बेहतर की जा रही हैं। नगरीय क्षेत्र के स्कूलों को भी अभियान से जोड़ा जा रहा है।

बैठक में शिक्षक विधायक ओमप्रकाश शर्मा की मौजूदगी में प्राथमिक शिक्षक संघ
बेसिक शिक्षा मंत्री ने दिया आश्वासन : स्कूलों में हो सकती है चतुर्थ श्रेणी कर्मियों की तैनाती', शिक्षकों की वेतन विसंगति भी होगी दूर Reviewed by सुधा on 6:48 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.