UPTET 2019: बवाल के चलते स्थगित हुई यूपी टीईटी परीक्षा

शिक्षक पात्रता परीक्षा 2019 अपरिहार्य कारणों से अग्रिम आदेश तक स्थगित, प्रेस नोट जारी

UPTET 2019: बवाल के चलते स्थगित हुई यूपी टीईटी परीक्षा।



 UPTET 2019 postponed : उत्तर प्रदेश में जूनियर हाई स्कूल के अध्यापकों की नियुक्ति के लिए 22 दिसंबर रविवार को होने वाली अध्यापक पात्रता परीक्षा ( यूपीटीईटी ) को स्थगित कर दिया गया है। राजस्व एवं बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से जारी नोटिस में कहा गया है कि अपरिहार्य कारणों से उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी टीईटी ) स्थगित की जाती है। परीक्षा की नई तिथि की सचूना जल्द से जल्द दी जाएगी। इस परीक्षा में 16 लाख 58 हजार परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं। परीक्षा संपन्न कराने के लिए 1986 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे।

प्रेसनोट
 

 इससे पहले न्यूज एजेंसी पीटीआई पर खबर आई थी कि उत्तर प्रदेश में जूनियर हाई स्कूल के अध्यापकों की नियुक्ति के लिए अध्यापक पात्रता परीक्षा(टीईटी) 22 दिसंबर को अपने तय कार्यक्रम के अनुसार ही दो पालियों में होगी। परीक्षा नियामक सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी ने पीटीआई भाषा को बताया था कि इस परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र 12 दिसंबर से ही डाउनलोड किए जा रहे हैं और लगभग 95 प्रतिशत प्रवेश पत्र डाउनलोड किए जा चुके हैं। उन्होंने बताया था कि प्रदेश में कई जगह इंटरनेट सेवाएं बंद होने से इस तरह की अफवाह है कि परीक्षा रद्द हो गई लेकिन इसमें कोई सच्चाई नहीं है। परीक्षा अपने तय कार्यक्रम के अनुसार
 ही होगी।

साभार-हिंदुस्तान 

----------------------------------------------

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन को देखते हुए शिक्षक पात्रता परीक्षा टली

नागरिकता कानून 2019 को लेकर देशभर के अलग-अलग हिस्सों में हो रहे विरोध प्रदर्शन हो रहा है। इसकी आग उत्तर प्रदेश में भी पहुंच चुकी है। इसको देखते उत्तर प्रदेश सरकार ने शिक्षक पात्रता परीक्षा टाल दी है। हिंसक प्रदर्शन की वजह से सरकार ने 22 दिसंबर को होने वाले टीईटी परीक्षाओं पर रोक लगा दी है। जानकारी के मुताबिक इस परीक्षा में 16 लाख अभ्यार्थी शामिल होने वाले थे। 

वहीं, इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया द्वारा कंपनी सेक्रेटरीज एक्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। ये परीक्षाएं 20 व 21 दिसंबर 2019 को आयोजित होने वाली थीं। लेकिन अभी इन दो तिथियों में होने वाली परीक्षाओं की नई तारीख की घोषणा नहीं की गई है। वहीं, संस्थान ने कहा है कि 23 दिसंबर से होने वाली परीक्षाएं सभी केंद्रों पर तय शेड्यूल के अनुसार ही होंगी।

साभार-अमर उजाला


----------------------------------------------------------
 

UPTET 2019: बवाल के चलते स्थगित हुई यूपी टीईटी परीक्षा Reviewed by सुधा on 7:36 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.