68500 शिक्षक भर्ती : गलत तरीके से नौकरी पाने में 87 पर दर्ज हुई एफआईआर में साक्ष्य जुटाने में जुटी पुलिस


68500 शिक्षक भर्ती : गलत तरीके से नौकरी पाने में 87 पर दर्ज हुई एफआईआर में साक्ष्य जुटाने में जुटी पुलिस।


68500 शिक्षक भर्ती : हाईकोर्ट के आदेश पर अंकों के हेरफेर में 87 पर दर्ज हुई एफआईआर

December 10, 2019  
जासं, प्रयागराज : सहायक अध्यापक के पद पर फर्जी नियुक्ति के मामले में आखिरकार एफआइआर दर्ज हो गई है। सोमवार देर रात कर्नलगंज थाने में 49 सहायक अध्यापक और कॉपियों का मूल्यांकन करने वाले 38 लेक्चरार के विरुद्ध मुकदमा लिखा गया। एफआइआर माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के रजिस्ट्रार राजशेखर की तहरीर पर लिखी गई है। इससे शिक्षकों में खलबली मच गई है।

पुलिस के मुताबिक, बीते साल सहायक अध्यापक के पद पर भर्ती हुई थी। इसमें तमाम अभ्यर्थियों की फर्जी नियुक्ति की शिकायत हुई थी। विभागीय जांच में फर्जी नियुक्ति का मामला सही पाया गया तो सरकार ने सभी 49 सहायक अध्यापकों को बर्खास्त कर दिया। सरकार के फैसले के खिलाफ सहायक अध्यापक हाईकोर्ट गए। वहां मामले की सुनवाई हुई तो हाईकोर्ट ने 16 नवंबर 2019 को सभी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया। मामले की सुनवाई अब 11 दिसंबर को होनी है। सुनवाई की तारीख नजदीक आई तो शिक्षा विभाग के अधिकारी ने एफआइआर के लिए लिखित शिकायत दी। फिलहाल इंस्पेक्टर कर्नलगंज अरुण त्यागी ने बताया कि सहायक अध्यापक समेत 87 लोगों के विरुद्ध नामजद मुकदमा लिखा गया है। आरोपित किस-किस जिले के रहने वाले हैं, तहरीर में इसके बारे में स्पष्ट रूप से नहीं लिखा गया है।

● हाईकोर्ट के आदेश पर 49 शिक्षक 38 लेक्चरर पर केस

● बीते साल हुई थी सहायक अध्यापक पद पर गलत नियुक्ति


68500 शिक्षक भर्ती : गलत तरीके से नौकरी पाने में 87 पर दर्ज हुई एफआईआर में साक्ष्य जुटाने में जुटी पुलिस Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 6:22 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.