यूपी में भी कोरोना वायरस महामारी घोषित, 22 मार्च तक सभी स्कूल और कॉलेज बंद




■ यूपी में भी कोरोना वायरस महामारी घोषित, 22 मार्च तक सभी स्कूल और कॉलेज बंद

■ परिषदीय स्कूलों में 23 से 28 मार्च के मध्य होंगी परीक्षाएं।





नई दिल्ली। दिल्ली और हरियाणा के बाद उत्तर प्रदेश में भी कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया गया है। यूपी में सभी स्कूल और कॉलेज 22 मार्च तक बंद रहेंगे। उत्तर प्रदेश में 10 से ज्यादा कोरोनावायरस के पॉजिटिव लोगों की पहचान की जा चुकी है। वहीं सैकड़ों लोगों पर निगरानी रखी जा रही है। प्रदेश में कोरोनावायरस के बढ़ते हुए प्रकोप को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को बैठक बुलाई थी। बैठक में कोरोना वायरस के नियंत्रण को लेकर चल रहे कार्यों की समीक्षा की गई। साथ ही कई जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए गए।

इसके अलावा नोएडा में प्राइवेट फर्म में काम करने वाला व्यक्ति कोरोना वायरस से पीड़ित पाया गया है। नोएडा के सीएमओ ने इस बात की पुष्टि की है। कंपनी के 707 कर्मचारियों को स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में रखा गया है।

इससे पहले दिल्ली समेत पूरे देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने भी ऐहतियात के तौर पर सभी सिनेमा हाल और जिन स्कूलों व कालेजों में परीक्षाएं नहीं हैं, उन सभी को आगामी 31 मार्च तक बंद करने का फैसला लिया। दिल्ली में सभी खेल, आयोजनों, सेमिनार, कॉन्फ्रेंस पर रोक लगा दी है।






खबर साभार :  हिन्दुस्तान 

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
 व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।
यूपी में भी कोरोना वायरस महामारी घोषित, 22 मार्च तक सभी स्कूल और कॉलेज बंद Reviewed by Brijesh Shrivastava on 2:26 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.