69000 : लॉकडाउन बढ़ा तो 3 से 6 जून तक काउंसिलिंग के दौरान अभ्यर्थियों को मिलेगी छूट, सूची में नाम ही माना जाएगा पास

69000 : लॉकडाउन बढ़ा तो 3 से 6 जून तक काउंसिलिंग के दौरान अभ्यर्थियों को मिलेगी छूट, सूची में नाम ही माना जाएगा पास 

69000 : अभ्यर्थियों को नहीं रोकेगी पुलिस, दिखाने होंगे यह अभिलेख


प्रयागराज  : परिचय स्कूलों में 69000 शिक्षक भर्ती की काशिलिंग तय समय पर तीन से छह जून तक होगी। प्रदेश में इन दिनों लॉकडाउन चल रहा है ऐसे में अभ्यर्थी के संबंधित जिले की काउंसलिंग में जाने के लिए चार तरह के अभिलेख साथ रखने होंगे। पुलिस प्रशासन यह अभिलेख देखकर उन्हें संबंधित जिले में जाने देगा।


 बेसिक शिक्षा की अपर मुख्य सचिव रणुका कुमार ने इस संबंध में सभी जिलाधिकारियों को आदेश निर्गत कर दिया है। अपर मुख्य सचिव की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि परिषद में ऑनलाइन मिले आवेदन पत्रों की जांच और उसकी प्रोसेसिंग शुरू हो गई है, जो अभ्यं अर् मिलेंगे उनका जिला आवंटन किया जाएगा।


 संबंधित  को तय जिले में अनिवार्य रूप से जाकर तीन से छह जून तक काउंसिलिंग करानी होगी। चयनित अभ्यर्थियों की जिलावार सूची 31 मई तक बेसिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट पर प्रकाशित की जाएगी। सचिव ने एम को लिखा है कि प्रदेश भर में इन दिनों लॉकडाउन चल सा है इसलिए पुलिस प्रशासन व अन्य संबंधित अफसरों को निर्देश दें कि भर्ती के अभिलेख होने पर चयनित अभ्यर्थी को जिले की काउंसिलिंग के लिए यात्रा करने से रोका न जाए।




■ सुविधा

● शासन की ओर से जिलाधिकारियों को जल्द भेज जाएगा निर्देश 
● 28 मई की रात तक 136621 अभ्यर्थियों ने किया आवेदन
● जिलों में आवागमन के लिए निर्देश जारी


लॉकडाउन बढ़ने पर 31 मई को जारी होनेवाली 69000 सहायक अध्यापक भर्ती की चयन सूची में नाम ही अभ्यर्थियों के लिए पास का काम करेगा । इसके लिए शासनकी ओर से जिलाधिकारियों और पुलिस विभाग के अफसरों को जल्द निर्देश भेजे जाएंगे। उन्हें अपने आवंटित जिले में काउंसिलिंग के लिए जाने से नहीं रोका जाएगा। ऐसे अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की जांच के बाद यात्रा की अनुमति मिलेगी।



 सबके मन में एक ही सवाल है कि रास्ते में कहीं रोक तो नहीं दिए जाएँगे। इसी बात को ध्यान में रखते हुए बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से शासन को प्रस्ताव भेजा गया है सूत्रों के अनुसार 3 जून को काउंसलिंग से एक दिन पहले महानिदेशक स्कूली शिक्षा विजयकिरन आनंद वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आवश्यक दिशा-निर्देश भी देंगे।


जिलों में आवागमन के लिए निर्देश जारी

लखनऊ 169 हजार शिक्षक भर्ती के लिए काउंसिलिंग 3 से 6 जून के बीच होगी। अभ्यर्थियों के एक से दूसरे जिले में जाने में परेशानी हो, इसके लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं। बेसिक शिक्षा विभाग की अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार ने आदेश जारी कर कहा है कि 31 मई तक चयनित अभ्यर्थियों की सूची वेबसाइट पर आएगी। लॉकडाउन के चलते अभ्यर्थियों को काउंसलिंग में भाग लेने के लिए अन्य प्रमाणपत्रों के अलावा शिक्षक भर्ती की परीक्षा व भर्ती के आवेदन पत्र, आवेदन पत्र में अकित पहचान पत्र और आवंटित जिलों की सूची का पहला पन्ना और | जिस पन्ने पर अभ्यर्थी का नाम होगा।

69000 : लॉकडाउन बढ़ा तो 3 से 6 जून तक काउंसिलिंग के दौरान अभ्यर्थियों को मिलेगी छूट, सूची में नाम ही माना जाएगा पास Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 7:16 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.