69000 शिक्षक भर्ती: बहस जारी, आज भी सुनवाई, परिणाम को चुनौती देने वाली याचिकाओं का मामला

69000 शिक्षक भर्ती: बहस जारी, आज भी सुनवाई,  परिणाम को चुनौती देने वाली याचिकाओं का मामला


प्रयागराज। परिषदीय विद्यालयों में 69 हजार सहायक अध्यापकों की नियुक्ति के लिए घोषित परिणाम को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर हाईकोर्ट में बुधवार को बहस पूरी नहीं हो सकी। पूरे मामले की बहस वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए की जा रही है। याचिकाओं की अधिक संख्या देखते हुए वकीलों को बहस के लिए वेब लिंक पर अलग अलग टाइम स्लॉट दिए गए हैं। 


याचिकाओं में घोषित परिणाम रद्द कर गलत सवालों को हटाने और उनके अंक फिर से अभ्यर्थियों को देने के बाद परिणाम जारी करने की मांग की गई है। याचिकाओं की सुनवाई 28 मई को
 भी होगी। अंजू सिंह व 29 अन्य सहित आधा दर्जन याचिकाओं की सुनवाई इलाहाबाद हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति प्रकाश पाडिया कर रहे हैं। 


बुधवार को अधिवक्ता विभु राय, वरिष्ठ अधिवक्ता राधाकांत ओझा, प्रदेश सरकार की ओर से अपर महाधिवक्ता एमसी चतुर्वेदी आदि वकीलों ने अपने तर्क रखे। याची की तरफ से कहा गया कि ऐसे ही एक मामले में कोर्ट ने सरकार से जानकारी मांगी है। 



अधिवक्ताओं की ओर से कई न्यायिक निर्णयों को भी पेश किया गया। अब तक आए लगभग 1.37 लाख आवेदनः शिक्षक भर्ती आवेदन की तिथि बढ़ाए जाने के बाद अब आवेदनों की संख्या एक लाख 36 हजार 800 पहुंच गई है।
69000 शिक्षक भर्ती: बहस जारी, आज भी सुनवाई, परिणाम को चुनौती देने वाली याचिकाओं का मामला Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 6:47 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.