69000 : तीन दिन में महज नौ हजार आवेदन, अभ्यर्थियों ने कहा - वेबसाइट ढंग से काम नहीं कर रही, गड़बड़ी दूर करने की मांग

69000 : तीन दिन में महज नौ हजार आवेदन, अभ्यर्थियों ने कहा - वेबसाइट ढंग से काम नहीं कर रही, गड़बड़ी दूर करने की मांग


प्रयागराज। 69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा में पास अभ्यर्थियों को आवेदन करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अभ्यर्थियों का कहना है कि वेबसाइट ढंग से काम नहीं कर रही है। इस वजह से आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के तीन दिन बाद भी महज नौ हजार आवेदन ही आए हैं। 


अभ्यर्थियों ने सचिव बेसिक शिक्षा परिषद से वेबसाइट की गड़बड़ी दूर करने की मांग की है। अभ्यर्थियों का कहना है कि 18 से 26 मई के बीच आवेदन का समय दिया गया है, इसमें तीन दिन का समय बीत गया परंतु आवेदन प्रक्रिया में तेजी नहीं आ रही है। अभ्यर्थियों का कहना है कि दिन भर बैठे रहने के बाद भी वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in  पर जब सबमिट किया एरर लिख कर आ गया।



 बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से काउंसलिंग में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के  लिए हेल्पलाइन 0532-2421954 हमेशा व्यस्त बताती है। भर्ती की आवेदन की अंतिम तिथि 26 मई में अब मात्र छह दिन बचे हैं, ऐसे में अभ्यर्थियों को डर सता रहा है कि समय रहते फार्म कैसे पूरा कर पाएंगे। 


सचिव उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव विजय शंकर मिश्र का कहना है कि ऑनलाइन आवेदन के लिए वेबसाइट पर एक साथ हजारों अभ्यर्थियों के हिट करने के कारण लोड बढ़ गया है। उनका कहना है कि वेबसाइट सही तरीके से काम कर रही है, लोड बढ़ने से परेशानी बढ़ी है। उन्होंने बताया कि बुधवार को पांच सौ से अधिक शिकायत हेल्पलाइन पर आई, इससे पहले आई शिकायतों का निस्तारण किया गया।


69000 : तीन दिन में महज नौ हजार आवेदन, अभ्यर्थियों ने कहा - वेबसाइट ढंग से काम नहीं कर रही, गड़बड़ी दूर करने की मांग Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 6:58 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.