69000 शिक्षक भर्ती : वेबसाइट बंद होने के 30 घंटे पहले मोबाइल नंबर बदलने की दी गयी सुविधा, जाने एक क्लिक में कैसे बदले मोबाइल नम्बर

69000 शिक्षक भर्ती :  मोबाइल नंबर में बदलाव के लिए लिंक वेबसाइट पर हुआ लाइव


लंबे इंतजार के बाद 69000 सहायक अध्यापक भर्ती के अभ्यर्थियों की मुराद पूरी हो गई है। अब वे वेबसाइट पर अपना मोबाइल नंबर बदल सकते हैं। शासन के निर्देश पर एनआइसी ने प्रावधान कर दिया है। मोबाइल नंबर में यह बदलाव सिर्फ वहीं अभ्यर्थी कर सकेंगे जिन्होंने अब तक ऑनलाइन आवेदन नहीं किया है। शिक्षक चयन के लिए ऑनलाइन आवेदन करने का अंतिम दिन मंगलवार है, अभ्यर्थियों के पास रात्रि 12 बजे तक का मौका है। 

अब तक 1.32 लाख अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर चुके हैं। बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों के लिए 69000 की लिखित परीक्षा में 1,46,060 अभ्यर्थी उत्तीर्ण हुए हैं। उनको ऑनलाइन आवेदन करना है। यह आवेदन शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा की वेबसाइट पर ही लिया जा रहा था और उसमें डेढ़ साल पहले दर्ज मोबाइल नंबर पर ही ओटीपी यानी वन टाइम पासवर्ड आ रहा है।

 ऐसे में वे अभ्यर्थी आवेदन नहीं कर पा रहे थे, जिनके मोबाइल नंबर खो गए हैं या फिर बदल गए हैं। पिछली भर्ती में ऑनलाइन आवेदन लिए गए थे लेकिन, लॉकडाउन के कारण शिक्षक भर्ती इस बार यह संभव नहीं था। ऐसे में ऑनलाइन बदलाव का मौका दिया गया है। संबंधित खबरें पेज»05


अपडेटेड
एक क्लिक में सीधे बदले अपना मोबाइल नम्बर 👇




69000 शिक्षक भर्ती: वेबसाइट बंद होने के 30 घंटे पहले मोबाइल नंबर बदलने की दी गयी सुविधा



उत्तर प्रदेश के परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 69000 सहायक अध्यापक भर्ती के लिए मंगलवार की रात 12 बजे बंद हो रहे ऑनलाइन आवेदन से 30 घंटे पहले सोमवार शाम तकरीबन 6.30 बजे अभ्यर्थियों को अपने आवेदन फॉर्म में दिए मोबाइल नंबर को बदलने का विकल्प मिल गया। जिन अभ्यर्थियों के नंबर बदल गए हैं वे अब बेसिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट http://upbasiceduboard.gov.in/ पर संशोधन करते हुए आवेदन की औपचारिकता पूरी कर सकते हैं। 

इस बीच सोमवार शाम सात बजे तक 1.32 लाख अभ्यर्थियों ने अपना ऑनलाइन आवेदन भर दिया था। लिखित परीक्षा में 1.46 लाख अभ्यर्थी सफल थे। इस लिहाज से माना जा रहा है कि मोबाइन नंबर बदलने की समस्या इन्हीं 13-14 अभ्यर्थियों की थी। इनका कहना था कि लिखित परीक्षा के लिए दिसंबर 2018 में फॉर्म भरा था। डेढ़ साल के दौरान मोबाइल नंबर बदल गए। ऑनलाइन आवेदन की औपचारिकता पूरी करने के लिए चूंकि पुराने नंबर पर ही ओटीपी भेजी जा रही थी इसलिए वे आवेदन नहीं कर पा रहे थे।


एक क्लिक में सीधे बदले अपना मोबाइल नम्बर 👇



31 को जारी होगी जिला आवंटन की सूची
शिक्षक भर्ती के लिए जिला आवंटन की सूची वेबसाइट पर 31 मई को जारी होगी। मंगलवार रात 12 बजे ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद 27 से इनकी जांच होगी और प्रोसेसिंग के बाद अंतिम सूची तैयार होगी। 

69000 शिक्षक भर्ती : वेबसाइट बंद होने के 30 घंटे पहले मोबाइल नंबर बदलने की दी गयी सुविधा, जाने एक क्लिक में कैसे बदले मोबाइल नम्बर Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 7:55 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.