69000 : मोबाइल नंबर में संशोधन न होने से परेशानी, बेसिक शिक्षा परिषद को शासन से निर्देश मिलने का इंतजार

69000 : मोबाइल नंबर में संशोधन न होने से परेशानी, बेसिक शिक्षा परिषद को शासन से निर्देश मिलने का इंतजार


प्रयागराज : परिषदीय स्कूलों में 6900 सहायक अध्यापकों के चयन की लिखित परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले हजारों अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन नहीं कर पा रहे हैं। वजह, उनका मोबाइल नंबर बदलने का मौका अब तक मुहैया नहीं कराया जा सका है। अभ्यर्थी परेशान हैं, क्योंकि डेढ़ साल पहले जो मोबाइल नंबर भरा था वह खो गया है या फिर याद नहीं है।


 उधर, ऑनलाइन आवेदन में बुधवार को तीसरे दिन शाम साढ़े सात बजे तक 24 हजार आवेदन गए हैं। आवेदन की अंतिम तारीख 26 मई की मध्यरात्रि तक है। बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों के लिए 69000 शिक्षक भर्ती का परिणाम 12 मई को आएगा और 1,46,060 अभ्यर्थी सफल हुए हैं। परिषद ने सोमवार अपरान्ह से आवेदन लेना शुरू किया है। पहले दिन से ही मोबाइल नंबर बदलने की मांग हो रही है।


 परिषद मुख्यालय पर हर दिन बड़ी संख्या में अभ्य इसकी मांग को लेकर पहुंच रहे हैं, उन्हें नियंत्रित करना मुश्किल हो रहा के अभ्यर्थियों से किस तरह आवेदन पर हर दिन बड़ी संख्या में अभ्यर्थी आ रहे है। परिषद कार्यालय का कहना है इसे लेकर जल्द ही शासन से निर्देश आने पर  निर्णय होगा। 


वहीं ऐसे भी अभ्यर्थी हैं जो पूर्णांक व प्राप्तांक में भी संशोधन की भी मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि जल्दबाजी में गलती हुई है, उसे सुधारने का मौका दिया जाए, वरना चयन से बाहर हो जाएंगे। अभ्यर्थियों ने बताया कि परिषद ने विज्ञप्ति निकाली थी जिसमें लिखा था कि शासनादेश जारी होने की तारीख तक अर्हता पूरी करने वालों को चयन का मौका मिलेगा, जबकि परीक्षा संस्था ने आवेदन लेने की अंतिम तारीख तक अभ्यर्थियों को अर्ह माना है। 


परिषद ने इसमें दोनों ही बातें नहीं लिखी हैं, अब चयन से पहले जिला समिति को निर्देश भेजा जाएगा। इसी तरह से इस बार मोबाइल संशोधन का भी मामला लटकाया गया है। संकेत हैं कि गुरुवार को इस संबंध में आदेश आएगा।
69000 : मोबाइल नंबर में संशोधन न होने से परेशानी, बेसिक शिक्षा परिषद को शासन से निर्देश मिलने का इंतजार Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 7:10 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.