शिक्षक चयन की दावेदारी से 9000 अभ्यर्थियों का किनारा, 24 घंटे में ऑनलाइन आवेदकों की संख्या नहीं बढ़ी

शिक्षक चयन की दावेदारी से 9000 अभ्यर्थियों का किनारा, 24 घंटे में ऑनलाइन आवेदकों की संख्या नहीं बढ़ी


परिषद का दावा, 24 घंटे में ऑनलाइन आवेदकों की संख्या नहीं बढ़ी, वेबसाइट 12 बजे बंद होगी, आवेदन की तारीख में अब बढ़ोतरी नहीं


परिषीय स्कूलों में 6900 सहायक अध्यापक चयन की दावेदारी से करीब 9000 अभ्यर्थियों ने किनार कर लिया है। ऑनलाइन आवेदन की वेबसाइट कुछ ऐसा ही संकेत दे रही है, क्योंकि पिछले 24 घंटे में आवेदकों की संख्या में खास बढ़ोतरी नहीं हुई है। 


ज्ञात हो कि बुधवार शाम तक करीब 1.37 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था, वह संख्या गुरुवार शाम साढ़े सात बजे तक उसी तरह है। हालांकि ऑनलाइन आवेदन की समय सीमा रात्रि 12 बजे तक है । 


चयन प्रक्रिया में शामिल न होने वाल की अधिकतम संख्या शुक्रवार को जारी होगी। बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में शिक्षक चयन की प्रक्रिया इन दिनों चल रही है। डेढ़ साल पहले हुई लिखित परीक्षा में 1,46,060 हुए थे पास।


मोबाइल नंबर बदलने की सुविधा मिलने के बाद भी आवेदनों की संख्या में तेजी नहीं आई, बल्कि पिछले 24 घंटे में तो गिने-चुने आवेदन ही हो सके हैं। गुरुवार मध्यरात्रि तक ऐसे ही हालात बने रहे तो करीब नौ हजार अभ्यर्थी चयन की दावेदारी से पहले ही हो जाएंगे बाहर। 
शिक्षक चयन की दावेदारी से 9000 अभ्यर्थियों का किनारा, 24 घंटे में ऑनलाइन आवेदकों की संख्या नहीं बढ़ी Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 7:09 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.