शिक्षक भर्ती में गलत चयन हुआ तो जिला समिति जिम्मेदार, बेसिक शिक्षा परिषद ने सम्बंधित को भेजा पत्र

शिक्षक भर्ती में गलत चयन हुआ तो जिला समिति जिम्मेदार

सचिव बेसिक शिक्षा परिषद ने सभी बीएसए व अधिकारियों को भेजा पत्र


प्रयागराज। 69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती काउंसलिंग तीन जून से प्रदेश के 75 जिलों में शुरू होगी। इस संबंध में सचिव बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। कहा गया कि जनपदीय चयन समिति काउंसलिंग में शामिल होने वाले हर अभ्यर्थी के प्रमाणपत्रों एवं उनकी ओर से उपलब्ध कराए गए प्रपत्रों की जांच बारीकी से करे। किसी का अभिलेख फर्जी पाए जाने पर उसकी जिम्मेदारी समिति की होगी।


 सचिव बेसिक शिक्षा परिषद विजय शंकर मिश्र की ओर से काउंसलिंग के संबंध में पत्र प्रदेश के सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों एवं  मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक बेसिक को भेजा गया है। कहा गया कि अभ्यर्थी की ओर से प्रदेश के 75 जिलों में भरे विकल्प और उनके प्राप्तांक एवं भारांक के आधार पर मेरिट तय की जाएगी। 


अभ्यर्थी अपने गुणांक, भारांक, वरीयता एवं जनपद के लिए निर्धारित रिक्तियों के अनुसार जिले की काउंसलिंग में तीन से छह जून के बीच भाग लेंगे सभी अभिलेखों के मिलान के बाद सही पाए जाने पर ही संबंधित जिले में नियुक्ति दी जाएगी।



काउंसिलिंग के बाद ही मिलेगी नियुक्ति, गुणांक, भारांक व वरीयता वाले जिले में रिक्तियों के अनुरूप आवंटित जिले में हो सकेगी काउंसिलिंग 


प्रयागराज : परिषदीय स्कूलों के लिए 69000 सहायक अध्यापक चयन की प्रक्रिया निर्णायक मुकाम पर है। जिला आवंटन की सूची सोमवार को घोषित करने की तैयारी है। इसमें जिन अभ्यर्थियों का चयन होगा उन सभी को अनिवार्य रूप से संबंधित जिले में काउंसिलिंग करानी होगी, उसमें अहं पाए जाने पर वे नियुक्ति के हकदार होंगे। 


बेसिक शिक्षा परिषद ने सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को तीन से छह जून तक काउंसिलिंग कराने के निर्देश जारी कर दिया है। इसमें स्पष्ट किया गया है कि अनर्ह का चयन करने में जिला चयन समिति जिम्मेदारहोगी। भर्ती की लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण 1,36,621 अभ्यर्थियों ने चयन के लिए आवेदन किया है। 


सभी ने 75 जिलों का वरीयताक्रम खुद तय किया है। उनके गुणांक, भारांक व वरीयता वाले जिले में रिक्तियों के अनुरूप आवंटित जिले में ही काउंसिलिंग हो सकेगी। 
शिक्षक भर्ती में गलत चयन हुआ तो जिला समिति जिम्मेदार, बेसिक शिक्षा परिषद ने सम्बंधित को भेजा पत्र Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 7:32 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.