शैक्षणिक योग्यता में संशोधन का मौका न मिलने से अभ्यर्थी निराश, हेल्पलाइन नंबर पर मिल रहा टका सा जवाब

शैक्षणिक योग्यता में संशोधन का मौका न मिलने से अभ्यर्थी निराश, हेल्पलाइन नंबर पर मिल रहा टका सा जवाब


प्रयागराज। शैक्षणिक योग्यता में संशोधन न होने से हजारों अभ्यर्थियों का भविष्य संकट में है। परिषदीय स्कूलों में 69000 सहायक अध्यापकों गए हैं, जिससे काउंसलिंग में शामिल के चयन की लिखित परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले हजारों अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन नहीं कर पा रहे हैं क्योंकि सहायक अध्यापक की लिखित परीक्षा में भरे फार्म का प्रयोग नियुक्ति के लिए किया जा रहा है।


 बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से शैक्षणिक योग्यता में टंकण त्रुटि के लिए संशोधन का कोई मौका न लिखित परीक्षा और न ही नियुक्ति के वक्त दिया जा रहा है। होने में संदेह हो गया है। संशोधन न होने से कई वर्षों की मेहनत पर पानी फिर जाएगा अधिकारियों का कहना है कि शासन स्तर पर भर्ती की प्रक्रिया जल्द पूरी करनी है, इसलिए मौका देना संभव नहीं है। 


पहले मौका मिलता रहा है लेकिन इस भर्ती में नहीं दिया गया जबकि आवेदन की अंतिम तिथि 26 मई है। परीक्षा नियामक के हेल्पलाइन नंबर 0532-2421954 पर अभ्यर्थियों का कहना है कि किसी  अभ्यर्थियों को किसी के प्राप्तांक व पूर्णांक गलत भर दिए तरह का आश्वासन नहीं दिया गया।
शैक्षणिक योग्यता में संशोधन का मौका न मिलने से अभ्यर्थी निराश, हेल्पलाइन नंबर पर मिल रहा टका सा जवाब Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 6:45 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.