कोविड 19 की वर्तमान परिस्थितियों के मद्देनजर 5 जुलाई को होने वाली सीटेट CTET जुलाई 2020 की परीक्षा स्थगित

कोविड 19 की वर्तमान परिस्थितियों के मद्देनजर  5 जुलाई को होने वाली सीटेट CTET जुलाई 2020 की परीक्षा स्थगित।

5 जुलाई को होने जा रही CTET परीक्षा टली, HRD मंत्री ने किया ट्वीट


कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सीबीएसई ने 5 जुलाई को होने वाली CTET परीक्षा फिलहाल पोस्टपोन कर दी है. इस बारे में एमएचआरडी मंत्री ने भी ट्वीट किया है, यहां देखें पूरी डिटेल.


पांच जुलाई को देश भर में आयोजित होने जा रही CTET यानी सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट 2020 परीक्षा को फिलहाल सीबीएसई ने स्थगित कर द‍िया है. कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए सीबीएसई ने ये फैसला लिया है.


गुरुवार को मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने इस बारे में ट्वीट किया. ट्वीट में उन्होंने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए 5 जुलाई 2020 को CBSE द्वारा आयोजित की जाने वाली CTET परीक्षा को फिलहाल स्थगित करने का निर्णय लिया गया है. स्थितियाँ अनुकूल होने पर परीक्षा की अगली तिथि की घोषणा की जाएगी.






बता दें कि सीबीएसई की सीटेट 2020 परीक्षा का आयोजन 5 जुलाई 2020 को पूरे देश में कराने की योजना थी . इस परीक्षा का आयोजन देश भर के 112 शहरों में किया जा रहा था. इस परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया 24 जनवरी 2020 से शुरू हुई थी. इसकी अंतिम तिथ‍ि पहले दो मार्च थी जिसे बढ़ाकर अब नौ मार्च कर दिया गया था.


बता दें कि सीटीईटी एग्जाम को सीबीएसई बोर्ड आयोजित कराता है. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने 24 जनवरी को जारी एक आधिकारिक सूचना के माध्यम से बताया था कि सीटीईटी का एग्जाम 5 जुलाई को आयोजित किया जाएगा. तब से अब तक CBSE बोर्ड ने इस परीक्षा के बारे में कोई अपडेट नहीं दिया था.

कोविड 19 की वर्तमान परिस्थितियों के मद्देनजर 5 जुलाई को होने वाली सीटेट CTET जुलाई 2020 की परीक्षा स्थगित Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 7:12 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.