अनामिका मामले का सच तलाशने के लिए लगीं एसटीएफ की नौ टीमें




एनबीटी ब्यूरो, लखनऊ : एक अनामिका के में सेंध लगाने वाले कई अन्य जालसाजों के बारे में नाम से अलग-अलग जिलों अलग-अलग महिलाओं भी एसटीएफ को सुराग हाथ लगे हैं। एसटीएफ इन द्वारा नौकरी करने के मामले में एसटीएफ ने पड़ताल शुरू कर दी है। प्रयागराज के सोरांव थाने में 69 हजार शिक्षकों की भर्ती से जुड़ी एफआईआर और अनामिका मामले की जांच के लिए एसटीएफ की नौ टीमें लगा दी गई हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ शिक्षा विभाग के इन फर्जीवाड़ा का जल्द खुलासा और दोषियों को सलाखों के पीछे देखना चाहते हैं। 

आरोपितों को रिमांड पर लेगी एसटीएफ :

69,000 शिक्षकों की भर्ती के मामले में एसटीएफ की प्रयागराज इकाई सोमवार को सोरांव पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए केएन पटेल समेत सभी 11 आरोपितों की कस्टडी रिमांड लेगी। पूछताछ के जरिए एसटीएफ मामले के माइंड तक पहुंचने की कोशिश करेगी। इसके अलावा शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में सेंध लगाने वाले कई अन्य जालसाजों के बारे में भी एसटीएफ को सुराग हाथ लगे हैं। एसटीएफ इन जालसाजों की भी धरपकड़ में लगी है। 

शिक्षा विभाग का घोटाला सामने आना चाहिए : प्रियंका गांधी

एनबीटी ब्यूरो, लखनऊ: यूपी में कांग्रेस मामलों की प्रभारी प्रियंका गांधी 69,000 सहायक शिक्षक भर्ती मामले को लेकर लगातार सरकार पर हमलावर हैं। शनिवार को उन्होंने ट्वीट कर पूछा कि क्या शिक्षा विभाग के घोटाले सामने आने चाहिए या नहीं?
कांग्रेस महासचिव के बाद अब भाजपा सांसद कीर्तिवर्धन सिंह ने भी अनामिका शुक्ला से जुड़े पूरे मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है। उन्होंने कहा है कि ऐसा घोटाला केवल कोई संगठित गिरोह ही कर सकता है।




Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
 व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।
अनामिका मामले का सच तलाशने के लिए लगीं एसटीएफ की नौ टीमें Reviewed by Brijesh Shrivastava on 7:41 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.