15 जुलाई तक डाटा सत्यापन नहीं तो बीएसए पर गिरेगी गाज, अभी तक 50% शिक्षकों ने भी नहीं किया डाटा का सत्यापन

15 तक डाटा सत्यापन नहीं तो बीएसए पर गिरेगी गाज

अभी तक 50% शिक्षकों ने भी नहीं किया डाटा का सत्यापन

चोरी बताने के डर से डाटा सत्यापन नहीं कर रहे शिक्षक, कर्मचारी व अधिकारी


लखनऊ। बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों और दफ्तरों में कार्यरत शिक्षक, कर्मचारी और अधिकारी पोल खुलने के डर से मानव संपदा पोर्टल पर अपना खाता सत्यापित नहीं कर रहे हैं। बेसिक शिक्षा निदेशालय और शासन के लगातार दबाव बनाने के बाद भी 50 फीसदी शिक्षकों, अधिकारियों और कर्मचारियों ने डाटा का सत्यापन नहीं कराया है। 



अब निदेशालय ने चेतावनी दी है कि यदि 15 जुलाई तक डाटा सत्यापन का कार्य शत प्रतिशत नहीं किया गया तो संबंधित खंड शिक्षा अधिकारी (बीएसए)और बेसिक शिक्षा अधिकारी पर कार्रवाई की जाएगी। दरअसल, 5,80505 शिक्षकों, कर्मचारियों और अधिकारियों में से 46  प्रतिशत ने ही 30 जून तक अपने डाटा का सत्यापन किया है। 



विभाग की अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार ने समीक्षा के दौरान पाया कि खंड शिक्षा अधिकारी सत्यापन कार्य में दिलचस्पी नहीं ले हैं। इस पर उन्होंने 15 जुलाई को मानव संपदा पोर्टल लॉक करने और इस दिन तक डाटा सत्यापित नहीं करने वालों का वेतन रोकने, डाटा सत्यापित नहीं होने वाले क्षेत्रों के खंड शिक्षा अधिकारी और बेसिक शिक्षा अधिकारियों पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
15 जुलाई तक डाटा सत्यापन नहीं तो बीएसए पर गिरेगी गाज, अभी तक 50% शिक्षकों ने भी नहीं किया डाटा का सत्यापन Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 6:48 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.