बीएड प्रवेश परीक्षा : 25 जुलाई तक आएंगे प्रवेश पत्र, 9 अगस्त को परीक्षा

बीएड प्रवेश परीक्षा : 25 जुलाई तक आएंगे प्रवेश पत्र, 9 अगस्त को परीक्षा

बीएड प्रवेश परीक्षा : बुखार होने पर आइसोलेशन रूम में देनी होगी परीक्षा, सेंटर पर एक घंटा पहले आना अनिवार्य


9 अगस्त को प्रस्तावित बीएड प्रवेश परीक्षा के प्रवेश पत्र आगामी 25 जुलाई तक जारी होंगे। इसको लेकर लखनऊ विश्वविद्यालय ने तैयारी शुरूकर दी है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रयास किया गया है कि  अभ्यर्थियों को परीक्षा देने के लिए ज्यादा सफर नकरना पड़े। इसके लिए गृह जनपद में ही परीक्षा केन्द्र बनाने की कोशिशें की गई हैं। 


परीक्षा में शामिल होने के लिए करीब 4.31 लाख अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया है। परीक्षा के लिए प्रदेश भर में 1089 केन्द्र बनाए जा रहे हैं। खास बात यह है कि इस बार सिर्फ राजकीय और सरकारी सहायता प्राप्त संस्थानों को ही केन्द्र बनाया जा रहा है।


 प्रवेश राज्य समन्वयक प्रो. अमिता बाजपेई ने बताया कि कोरोना को देखते हुए सभी परीक्षा केन्द्रों पर सुरक्षा व्यवस्थाएं की गई हैं। केन्द्र पर सैनिटाइजेशन प्रभारी तैनात किया जाएगा। थर्मल स्कैनिंग की व्यवस्था की जा रही है। थर्मल स्कैनिंग और अन्य औपचारिकताओं में लगने वाले समय को ध्यान में रखते हुए अभ्यर्थियों को एक घंटा पहले रिपोर्ट करना होगा।


सेंटर पर एक घंटा पहले आना अनिवार्य 
नौ अगस्त से शुरू होने वाली वीएड प्रवेश परीक्षा के लिए एलयू ने दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। वीएड परीक्षा की को-ऑर्डिनेटर प्रो. ममता वाजपेई ने बताया कि कोविड 19 को देखते हुए स्टूडेंट्स को ज्यादा मूवमेंट न करना पड़े.

इसलिए गृह जनपद में परीक्षा सेंटर बनाए गए हैं। हर केंद्र को चार ब्लॉक में बांटा गया है। स्टूडेंट्स को मास्क और सैनिटाइजर साथ लेकर आना अनिवार्य होगा। वहीं, थर्मल स्कैनिंग के लिए स्टूडेंट्स को एक घंटा पहले सेंटर पर पहुंचना होगा उन्होंने बताया कि 25 जुलाई तक स्टूडेंट्स के एडमिट कार्ड वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे। 


हर केंद्र पर होगी सैनिटाइजेशन इंचार्ज
प्रो. वाजपेई ने बताया कि हर सेंटर पर सैनिटाइजेशन इंचार्ज बनाए गए हैं, जो कि सेंटर पर सैनिटाइजेशन की व्यवस्था देखेंगे। सभी सेंटर पर एक दिन पहले फर्नीचर सैनिटाइज कर दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि जल्द ही एक बैठक करके सभी को परीक्षा के दिशा निर्देश की जानकारी दी जाएगी।
बीएड प्रवेश परीक्षा : 25 जुलाई तक आएंगे प्रवेश पत्र, 9 अगस्त को परीक्षा Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 5:43 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.