कस्तूरबा स्कूलों की 26 शिक्षकों फर्जी, रिपोर्ट दर्ज, 102 छह माह से नहीं आ रहीं हैं स्कूल

कस्तूरबा स्कूलों की 26 शिक्षकों फर्जी, रिपोर्ट दर्ज, 102 छह माह से नहीं आ रहीं हैं स्कूल


102 शिक्षकाएँ ऐसी उन्होंने मूल दस्तावेज जमा नहीं कराए और छह महीने से स्कूल नहीं आ रहीं


लखनऊ। प्रदेश के कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों में शिक्षकों के मूल दस्तावेजों की जांच के बाद विभाग ने कुल 26 फर्जी शिक्षकों का पता लगाकर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। फर्जी अनामिकाओं के बाद, फर्जी दो वेद कुमारी, दो अंजलि. दो प्रीति यादव, तीन संध्या द्विवेदी, तीन दीप्ति सिंह सामने आई हैं। प्रदेश में संचालित 746 कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों में कुल 5492 शिक्षकों और वार्डेन कार्यरत हैं। बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से सभी शिक्षकों और वार्डेन को अपने दस्तावेज मानव संपदा पोर्टल और प्रेरणा एप पर अपलोड करने के निर्देश दिए गए थे। 


मार्च से मई के बीच हुई पड़ताल में सबसे पहले नौ जिलों में गोंडा की अनामिका शुक्ला के दस्तावेजों के आधार पर फर्जी अनामिकाओं की नियुक्ति का मामला सामने आया। इसके बाद विभाग ने सभी शिक्षकों की जांच के आदेश दिए। वहीं 102 ऐसी शिक्षिकाएं सामने आई है जो या तो छह महीने से आ नहीं रही है या उन्होंने मूल दस्तावेज जमा नहीं कराए हैं। विभाग ने इन सभी 102 शिक्षकों को स्पष्टीकरण नोटिस जारी किया है साथ ही जवाब न देने पर एफआईआर का नोटिस भी दिया जाएगा। 


कस्तूरबा स्कूलों की 26 शिक्षकों फर्जी, रिपोर्ट दर्ज, 102 छह माह से नहीं आ रहीं हैं स्कूल Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 7:31 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.