पूरे प्रदेश में लागू होगा पे रोल मॉड्यूल, इसी से मिलेगा बेसिक शिक्षकों को वेतन

पूरे प्रदेश में लागू होगा पे रोल मॉड्यूल, इसी से मिलेगा बेसिक शिक्षकों को वेतन

 

एक अगस्त से बाराबंकी व लखनऊ के सभी ब्लॉकों के स्कूलों के शिक्षकों का वेतन पे रोल मॉड्यूल से सीधे जाएगा। वहीं पूरे प्रदेश में इसे सितम्बर से लागू करने की योजना है यानी अगस्त का वेतन सभी को इस मॉड्यूल से मिलेगा। अभी तक वेतन मैनुअल तरीके से भेजा जाता है।


इससे देरी होने की संभावना होती है लेकिन इस मॉड्यूल से ऑटोमेटेड तरीके से वेतन शिक्षकों के खाते में चला जाएगा। अब मानव संपदा पोर्टल के माध्यम से इस माड्यूल के माध्यम से भेजा जाएगा। इसका परीक्षण लखनऊ के बख्शी का तालाब ब्लॉक में किया जा चुका है। अभी तक ब्लॉक से शिक्षकों की रिपोर्ट आती है और इसके बाद ही उसके वेतन की फाइल बनाई जाती है। इसमें देरी होती है। वहीं रिटायर होने वाले शिक्षकों के भुगतान आदि की फाइल तैयार करने में भी कार्यालयों में बहुत समय लगता है। 


लेकिन अब मानव संपदा पोर्टल से इस मॉड्यूल को जोड़ा जाएगा। यदि शिक्षकों ने छुट्टियां ली हैं, सैलरी एडवांस लिया है या कुछ और, ये मानव संपदा पोर्टल से पता चला जाएगा। इसकी रिपोर्ट के मुताबिक सीधे शिक्षकों के खाते में वेतन जाएगा। शिक्षक यहीं से सैलरी एडवाइज़ भी ले सकेंगे।
पूरे प्रदेश में लागू होगा पे रोल मॉड्यूल, इसी से मिलेगा बेसिक शिक्षकों को वेतन Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 6:46 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.