शिक्षा को प्राथमिकता पर रखने वाली योगी सरकार में कार्यवाहकों के भरोसे बेसिक, माध्यमिक शिक्षा

शिक्षा को प्राथमिकता पर रखने वाली योगी सरकार में कार्यवाहकों के भरोसे बेसिक, माध्यमिक शिक्षा


कार्यवाहकों के भरोसे शिक्षा विभाग, निदेशक माध्यमिक, सचिव बेसिक शिक्षा परिषद, सचिव यूपी बोर्ड सहित कई महत्वपूर्ण पदों पर प्रभारी ही देख रहे कार्य।


प्रयागराज। शिक्षा को पहली प्राथमिकता पर रखने वाली प्रदेश सरकार में शिक्षा के महत्वपूर्ण पदों पर कार्यवाहक अधिकारी तैनात हैं प्रदेश में माध्यमिक शिक्षा विभाग में निदेशक जैसे महत्वपूर्ण पद पर लगभग दो वर्ष से अपर शिक्षा निदेशक स्तर के अधिकारी काम कर रहे हैं। इसके अलावा एससीईआरटी के निदेशक के पद का भी प्रभार निदेशक बेसिक शिक्षा को सौंपा गया है।


प्रदेश के सबसे महत्वपूर्ण पदों में शामिल सचिव बेसिक शिक्षा परिषद एवं यूपी बोर्ड सचिव के पद पर भी प्रभारी अधिकारी काम कर रहे हैं। निदेशक माध्यमिक जैसे महत्वपूर्ण पद पर अपर निदेशक स्तर के अधिकारी विनय पांडेय लगभग दो वर्ष से हैं, उनको यह पद अपर निदेशक बेसिक रहते हुए सौंपा गया था फिलहाल उनके पास वर्तमान समय में निदेशक माध्यमिक का ही पद है। माध्यमिक शिक्षा विभाग का दूसरा सबसे महत्वपूर्ण पद यूपी बोर्ड सचिव का है, इस पद पर वर्तमान समय में संयुक्त शिक्षा निदेशक प्रयागराज मंडल दिव्यकांत शुक्ल को प्रभारी सचिव के रूप में तैनात किया गया है। वह अपना अधिकांश समय सचिव यूपी बोर्ड के कार्यालय में बिताते हैं, ऐसे में संयुक्त शिक्षा निदेशक कार्यालय का काम प्रभावित है। 


निदेशक बेसिक शिक्षा के महत्वपूर्ण पद के साथ निदेशक एससीईआरटी का दायित्व डॉ.सर्वेद्र विक्रम बहादुर सिंह के पास है। इसी तरह सचिव बेसिक शिक्षा के पद की डायट बस्ती में प्राचार्य प्रताप सिंह बघेल को जिम्मेदारी सौंपी गई है। उनके प्रभारी सचिव बनने के बाद से वह अधिकांश समय लखनऊ, बस्ती में गुजारते हैं। वह बहुत कम समय परिषद कार्यालय में बैठते हैं।
शिक्षा को प्राथमिकता पर रखने वाली योगी सरकार में कार्यवाहकों के भरोसे बेसिक, माध्यमिक शिक्षा Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 6:26 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.