बीएड : प्रवेश परीक्षा के नतीजे 5 सितंबर को, 21 सितंबर से काउंसलिंग

बीएड : प्रवेश परीक्षा के नतीजे 5 सितंबर को, 21 सितंबर से काउंसलिंग

लखनऊ विश्वविद्यालय ने जारी किया प्रस्तावित कार्यक्रम




लखनऊ :  बीएड प्रवेश परीक्षा 2020 के नतीजे 5 सितंबर को जारी किए जाएंगे। नौकरी के लिए काउंसलिंग की प्रक्रिया 21 सितंबर से शुरू की जाएगी। लखनऊ विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से गुरुवार को यह प्रस्तावित कार्यक्रम जारी किया गया है। प्रस्तावित कार्यक्रम के तहत अभ्यर्थी को नतीजे घोषित होने के बाद अपने पंसद का कॉलेज चुनने का मौका दिया जाता है। 


अभ्यर्थी को काउंसलिंग के लिए पंजीकरण कराना होगा। 5,750 रूपये शुल्क जमा करना होता है। इस शुल्क में 750 रूपये काउंसलिंग फीस होती है बाकी के पांच हजार कॉलेज को भेज दिया जाएगा। राज्य प्रवेश समन्वयक प्रो. अमिता वाजपेई ने बताया कि इस बार ईडब्ल्यूएस की 10% सीटों पर भी प्रवेश लिए जाएंगे। इनकी रैंकिंग अलग से जारी की जाएगी। वार्षिक परीक्षाओं को लेकर असमंजस की स्थिति : बीएड की काउंसलिंग और वार्षिक परीक्षाओं को लेकर असमंजस की स्थिति भी बनी हुई है। 


असल में काउंसलिंग के दौरान अभ्यर्थियों को अपने अंतिम वर्ष के परीक्षा के नतीजे प्रस्तुत करने होंगे। कई राज्य विश्वविद्यालयों में अभी तक अंतिम वर्ष के छात्र छात्राओं की परीक्षाएं नहीं हुई है। ऐसे में, काउंसलिंग के दौरान उनके लिए परीक्षा परिणाम प्रस्तुत करना मुश्किल होगा।
बीएड : प्रवेश परीक्षा के नतीजे 5 सितंबर को, 21 सितंबर से काउंसलिंग Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 7:55 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.