15 अक्टूबर को जारी होगी अंतर्जनपदीय स्थानांतरण सूची, कार्यवाही सम्बन्धी नवीन समय सारिणी जारी, देखें

15 अक्टूबर को जारी होगी अंतर्जनपदीय स्थानांतरण सूची, कार्यवाही सम्बन्धी नवीन समय सारिणी जारी, देखें।


15 अक्तूबर को जारी होगी बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों की अंतर्जनपदीय तबादला सूची, कार्यक्रम जारी


बेसिक शिक्षकों की अंतरजनपदीय तबादले की प्रक्रिया शुरू

 
बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों की अंतर्जनपदीय स्थानांतरण प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसकी समय सारणी जारी हो गई है। उत्तर प्रदेश शासन के अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार की ओर से बीते सोमवार को जारी की गई समय सारणी के अनुसार 15 अक्तूबर तक तबादले की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।


 समय सारणी के अनुसार 24 सितम्बर से 28 सितम्बर के बीच जनपदीय समिति अंतर्जनपदीय तबादले पर दावा और आपत्ति प्राप्त करेगी। 28 सितम्बर तक जिला स्तरीय समिति की ओर से आपत्तियों का निस्तारण करने के बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी को भेजेगी। इसके बाद बीएसए 29 से 30 सितम्बर तक अध्यापकों का डाटा रिसेट करेंगे। डाटा रिसेट में शिक्षक एक से तीन अक्तूबर के बीच संशोधन करा सकेंगे। चार से पांच अक्तूबर के बीच समिति के निर्णय के अनुसार बीएसए अध्यापकों का डाटा लॉक कराएंगे। 


तबादला सूची का ईसीआई के जरिए वेबसाइट पर 15 अक्तूबर को प्रकाशित कर दिया जाएगा। जनपदों से कार्यमुक्त शिक्षकों को नए जिले में 24 अक्तूबर तक कार्यभार ग्रहण करना होगा। इसके शिक्षकों में ऑनलाइन स्कूलों का आवंटन किया जाएगा। नए स्कूलों में शिक्षकों को हर हाल में 26 अक्तूबर तक हर हाल में को कार्यभार ग्रहण करना होगा। 

 
लखनऊ : परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों के अंतर जिला तबादलों की सूची 15 अक्टूबर को अंतिम रूप से प्रकाशित होगी। तबादले का लाभ पाने वाले शिक्षकों को जिले से कार्यमुक्त होकर नए जिले में 24 अक्टूबर तक कार्यभार ग्रहण करना होगा। नए जिले में ज्वाइनिंग के बाद ऑनलाइन प्रक्रिया से आवंटित स्कूल में 26 अक्टूबर तक कार्यभार ग्रहण करना होगा।


शासन ने शैक्षिक सत्र 2019-20 से लंबित परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों के अंतर जिला तबादले के लिए समयसारिणी जारी कर दी है। मुख्यमंत्री योगी ने रविवार को परिषदीय स्कूलों के 54,120 शिक्षकों के अंतर जिला तबादले को मंजूरी दी थी। बेसिक शिक्षा विभाग ने सोमवार को इसका शासनादेश जारी किया। इसके मुताबिक जिला समिति 24 से 28 सितंबर तक दावे और आपत्तियों का निस्तारण करेगी। जिला समिति के निर्णय के बाद 29-30 सितंबर तक जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी की ओर से संबंधित शिक्षक का डेटा री-सेट करते हुए संशोधन के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। शिक्षकों को एक से तीन अक्टूबर तक अपने आवेदन फॉर्म में वांछित संशोधन करते हुए आवेदन पत्र पूर्ण करना होगा। जिला समिति के निर्णय के बाद अंतिम रूप से दाखिल किये गए आवेदन पत्रों को बीएसए द्वारा चार-पांच अक्टूबर तक सत्यापित करते हुए लॉक किया जाएगा। एनआइसी की ओर से 11-12 अक्टूबर को यूजर एक्सेप्टेंस टेस्ट किया जाएगा।








Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।
15 अक्टूबर को जारी होगी अंतर्जनपदीय स्थानांतरण सूची, कार्यवाही सम्बन्धी नवीन समय सारिणी जारी, देखें Reviewed by sankalp gupta on 4:48 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.