31661 शिक्षक भर्ती : अभ्यर्थियों की वर्गवार संख्या व आवंटन गुणांक पर निगाह

31661 शिक्षक भर्ती : अभ्यर्थियों की वर्गवार संख्या व आवंटन गुणांक पर निगाह

 
प्रयागराज : बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक विद्यालयों में 31661 सहायक अध्यापकों की जिला आवंटन सूची का इंतजार है। सबकी निगाहें अभ्यर्थियों की वर्गवार संख्या और आवंटन गुणांक पर टिकीं हैं, क्योंकि परिषद ने एक जून को जारी सूची में इसका उल्लेख नहीं किया था। राष्ट्रीय पिछड़ा आयोग ने भर्ती की सुनवाई में इन्हीं बिंदुओं पर आपत्ति जताई थी। नई जिला आवंटन सूची में यह कमी पूरी होने की उम्मीद है। विभाग आवंटन सूची जारी करने का समय तय नहीं कर पा रहा है।


परिषदीय स्कूलों के लिए 69000 शिक्षक चयन के लिए एक जून को 67867 अभ्यर्थियों की जिला आवंटन सूची जारी हुई उसमें कहीं भी यह जिक्र नहीं था कि जिला आवंटन में किस वर्ग के कितने अभ्यर्थी हैं। आमतौर पर प्रतियोगी परीक्षाओं में चयनितों की सूची जारी होने या फिर प्रारंभिक व मुख्य परीक्षा उत्तीर्ण होने पर सभी वर्गो के चयन का ब्योरा दिया जाता है। अधिक गुणांक वाले अभ्यर्थियों की जगह कम गुणांक वालों को जिला आवंटित न हो इसलिए प्रक्रिया धीमी है। अफसरों का कहना है कि जल्द ही आवंटन सूची और चयन कार्यक्रम जारी करेंगे।
31661 शिक्षक भर्ती : अभ्यर्थियों की वर्गवार संख्या व आवंटन गुणांक पर निगाह Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 6:54 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.