सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयन्ती दिनांक 31 अक्टूबर, 2020 को ‘‘राष्ट्रीय एकता दिवस’’ के रूप में मनाये जाने के सम्बन्ध में आदेश जारी

सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयन्ती दिनांक 31 अक्टूबर, 2020 को  ‘‘राष्ट्रीय एकता दिवस’’  के रूप में मनाये जाने के सम्बन्ध में आदेश जारी। 

राष्ट्रीय एकता दिवस पर परिषदीय स्कूलों में होंगी ऑनलाइन प्रतियोगिताएं


प्रयागराज : देश 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस मनाएगा। इसी दिन सरदार बलल्‍लभ भाई पटेल की जन्मतिथि है। इस उपलक्ष्य में शासन की तरफ से सभी परिषदीय स्कूलों में ऑनलाइन प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी।


विद्यार्थी https://www.mygov.in/ पर ऑनलाइन क्विज में भी शामिल हो सकते हैं। प्रतियोगिता की थीम ज्ञान, परंपरा, व्यवहार व भारत की विरासत है। 26 अक्टूबर स॑ प्रतियोगी इसमें शामिल हो सकते हैं। राज्य परियोजना कार्यालय की तरफ से जारी निर्देश में कहा गया है कि उक्त प्रतियोगिता का उद्देश्य युवाओं व बच्चों के बीच राष्ट्रीय एकता को बढ़ावा देना है। क्विज में निर्धारित वेबसाइट पर जाकर क्लिक करना होगा।  अभिभावकों को भी इस अभियान से जांडने का प्रयास करने के निर्देश जारी किए गए हैं। खंद शिक्षाधिकारियों को भी इस दिशा में प्रयास करना होगा।








सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयन्ती दिनांक 31 अक्टूबर, 2020 को ‘‘राष्ट्रीय एकता दिवस’’ के रूप में मनाये जाने के सम्बन्ध में आदेश जारी Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 9:03 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.