68500 भर्ती में MRC अभ्यर्थियों द्वारा जनपद परिवर्तन एवं 69000 भर्ती के अभ्यर्थियों द्वारा नियुक्ति प्रक्रिया संशोधन की मांग की सूचना उपलब्ध कराने के सम्बन्ध में

68500 भर्ती में MRC अभ्यर्थियों द्वारा जनपद परिवर्तन एवं 69000 भर्ती के अभ्यर्थियों द्वारा नियुक्ति प्रक्रिया संशोधन की मांग की सूचना उपलब्ध कराने के सम्बन्ध में।


परिषदीय स्कूलों की शिक्षक भर्तियों को लेकर दर्ज मुकदमों की जानकारी तलब




 
प्रयागराज। 68500 और 69 हजार शिक्षक भर्ती को लेकर न्यायालय में अब तक कितनी याचिकाएं दाखिल की गईं और याचिकाएं दाखिल करने वालों के नाम क्या हैं, ऐसी ही तमाम जानकारियां बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने सभी एडी बेसिक और बीएसए से तलब कर ली हैं। उन्होंने संबंधित सूचनाएं तीन नवंबर को शाम छह बजे तक ई-मेल के माध्यम से भेजने के लिए कहा है।


सचिव की ओर से जारी पत्र में कहा गया कि 68500 सहायक अध्यापक भर्ती प्रक्रिया के तहत तीन चरणों में 45383 अभ्यर्थियों के लिए जनपद आवंटन की कार्यवाही की जा चुकी है और परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में 69 हजार रिक्त पदों के मुकाबले 31277 पदों पर सहायक अध्यापक की चयन/नियुक्ति प्रक्रिया चल रही है। संज्ञान में आया है कि 68500 चयन/नियुक्ति प्रक्रिया के तहत चयनित अभ्यर्थियों में से एमआरसी अभ्यर्थियों ने जनपद बदलने और 69 हजार चयन/नियुक्ति प्रक्रिया में अभ्यर्थियों ने उच्च न्यायालय में वाद योजित कर संशोधन की मांग की है।


ऐसे में सभी एडी बेसिक और बीएसए से इन याचिकाओं के बारे में तीन नवंबर तक निर्धारित प्रारूप में जानकारी मांगी गई है। इसमें वादों का प्रकार, रिट/अवमानना/विशेष अपील संख्या, वादी/अपीलीर्थी का नाम, आवंटित जनपद, जनपद की मांग जिसकी मांग की जा रही है, पारित आदेश, न्यायालय के समक्ष वाद की अद्यतन स्थिति, त्रुटि जिसके संशोधन की मांग की जा रही है, के बारे जानकारी देनी है।







Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।
68500 भर्ती में MRC अभ्यर्थियों द्वारा जनपद परिवर्तन एवं 69000 भर्ती के अभ्यर्थियों द्वारा नियुक्ति प्रक्रिया संशोधन की मांग की सूचना उपलब्ध कराने के सम्बन्ध में Reviewed by sankalp gupta on 6:57 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.