69 हजार भर्ती अंतर्गत 31277 चयनितों की काउंसिलिंग पूरी, आज बटेंगे समारोहपूर्वक नियुक्ति पत्र

69 हजार भर्ती अंतर्गत 31277 चयनितों की काउंसिलिंग पूरी, आज बटेंगे समारोहपूर्वक नियुक्ति पत्र

 
प्रयागराज : परिषदीय स्कूलों में 31277 शिक्षकों के चयन की काउंसिलिंग गुरुवार देर शाम पूरी हो गई है। अब चयनितों को शुक्रवार को नियुक्ति पत्र वितरित किया जाएगा। जिन जिलों में अधिक संख्या में अभ्यर्थी आवंटित थे, वहां काउंटरों पर भीड़ लगी रही। बेसिक शिक्षा अफसर एनआइसी की ओर से भेजी गई एक्सल शीट से अभिलेखों का सत्यापन किया। अब तेजी से नियुक्ति पत्र तैयार किए जा रहे हैं।


बेसिक शिक्षा परिषद ने शिक्षक भर्ती के लिए काउंसिलिंग की मियाद दो दिन तय की थी। अधिकांश जिलों में पहले ही दिन बड़ी संख्या में अनंतिम सूची के अभ्यर्थी पहुंचे, शेष ने दूसरे दिन पहुंचकर काउंसिलिंग कराई। परिषद सचिव प्रताप सिंह बघेल ने बताया कि काउंसिलिंग पूरी हो गई है। वहीं, परिषद मुख्यालय के सामने दिन भर चयन सूची से बाहर होने वाले अभ्यर्थी प्रदर्शन करते रहे। अभ्यर्थियों ने परिषद सचिव को ज्ञापन सौंपकर नियुक्ति देने की मांग की है। जौनपुर जिले की गेना देवी यादव का कहना है कि उनका गुणांक 71.8 है इसके बाद भी चयन सूची में नाम शामिल नहीं किया गया। इसी जिले की मीनू यादव का गुणांक 71.15, अंजू यादव का 70.32 और गीता देवी का 73.11 रहा लेकिन चयन 31277 की सूची में नहीं किया है। कम गुणांक वालों को नियुक्ति दी जा रही है।
69 हजार भर्ती अंतर्गत 31277 चयनितों की काउंसिलिंग पूरी, आज बटेंगे समारोहपूर्वक नियुक्ति पत्र Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 7:49 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.