प्रत्येक डायट प्रवक्ता को प्रेरणा पोर्टल पर मेंटर के रूप में रजिस्टर करने एवं विद्यालयों का सपोर्टिव सुपरविजन करने के सम्बन्ध में

प्रत्येक डायट प्रवक्ता को प्रेरणा पोर्टल पर मेंटर के रूप में रजिस्टर करने एवं विद्यालयों का सपोर्टिव सुपरविजन करने के सम्बन्ध में।

डायट प्रवक्ता करेंगे प्रतिमाह दस विद्यालयों का सपोर्टिव सुपरविजन

 
प्रयागराज : महानिदेशक स्कूल शिक्षा एवं परियोजना निदेशक की तरफ से जारी पत्र में जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) के प्रधानाचार्यो को निर्देशित किया गया है कि सभी प्रवक्ता को मेंटर जरूर बनाएं। यदि किसी जनपद में ब्लाक की संख्या कम है तो एक ब्लाक में विद्यालय की संख्या के आधार पर दो या तीन डायट मेंटर नियुक्त किए जाएं। 


इनके बीच न्याय पंचायत का बंटवारा किया जाए जिससे सभी डायट मेंटर अपनी न्याय पंचायत या विकासखंड में विद्यालय का सपोर्टवि सुपरविजन कर सकें। यदि कहीं पर ब्लाक संख्या अधिक है और डायट प्रवक्ताओं की संख्या कम है तो एक प्रवक्ता को एक से अधिक ब्लाक का मेंटर बनाया जाए। यह भी सुनिश्चित करने के निर्देश हैं कि प्रत्येक मेंटर महीने में कुल दस विद्यालयों का सपोर्टवि सुपरविजन जरूर करें। इसके लिए सभी मेंटर प्रेरणा पोर्टल पर पंजीयन भी कराएं।





Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।
प्रत्येक डायट प्रवक्ता को प्रेरणा पोर्टल पर मेंटर के रूप में रजिस्टर करने एवं विद्यालयों का सपोर्टिव सुपरविजन करने के सम्बन्ध में Reviewed by sankalp gupta on 7:56 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.