डीएलएड : पेपर लीक में निरस्त गणित की परीक्षा 25 नवंबर को, देखें आदेश

डीएलएड : पेपर लीक में निरस्त गणित की परीक्षा 25 नवंबर को, देखें आदेश


डीएलएड द्वितीय सेमेस्टर के गणित विषय की निरस्त परीक्षा 25 नवंबर को 10 से 11 बजे की पाली में होगी। बीटीसी बैच 2013, सेवारत (मृतक आश्रित), एवं 2014, 2015, डीएलएड प्रशिक्षण 2017 एवं 2018 (अवशेष/अनुत्तीर्ण) और डीएलएड 2019 द्वितीय सेमेस्टर 6 नवंबर को विभिन्न केंद्रों पर हुई थी।


12 से एक बजे की पाली में होने वाली परीक्षा से आधा घंटा पहले ही प्रश्नपत्र व्हाट्सएप पर वायरल हो गया था। इसे गंभीरता से लेते हुए सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी ने 7 नवंबर को परीक्षा निरस्त कर दी थी। इसमें सम्मिलित तकरीबन 2.5 लाख अभ्यर्थियों को दोबारा परीक्षा देना होगी।


पुनर्परीक्षा पूर्व निर्धारित केंद्रों पर पूर्व में जारी प्रवेश के आधार पर ही होगी। परीक्षा केंद्र पर कक्ष निरीक्षक से लेकर केंद्र व्यवस्थापक तक को स्मार्टफोन लेकर जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है। यही नहीं अब तक परीक्षा शुरू होने के आधे घंटे बाद तक प्रशिक्षुओं को प्रवेश की अनुमति दी जाती थी लेकिन अब परीक्षा शुरू होने के बाद केवल 10 मिनट देरी तक प्रवेश की छूट दी जा रही है।


डीएलएड : पेपर लीक में निरस्त गणित की परीक्षा 25 नवंबर को, देखें आदेश Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 6:05 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.