परिषदीय विद्यालयों में नियुक्त 31277 शिक्षकों की तैयार करें सेवा पुस्तिका, आदेश जारी

31277 शिक्षक भर्ती में नवनियुक्त शिक्षकों की सर्विस बुक एक हफ्ते में,  मानव संपदा पोर्टल पर जल्द किया जाएगा डाटा अपलोड


परिषदीय विद्यालयों में नियुक्त 31277 शिक्षकों की तैयार करें सेवा पुस्तिका

 
■ देखें आदेश 👇


नवनियुक्त 31277 भर्ती शिक्षकों का ब्योरा मानव संपदा पोर्टल पर दर्ज कराएं बीएसए




 प्रयागराज : बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में 69 हजार भर्ती में चयनित 31277 शिक्षकों को स्कूल आवंटन किया जा चुका है। अब उनका विवरण मानव संपदा पोर्टल पर अपलोड कराने का निर्देश दिया गया है। बेसिक शिक्षा अधिकारियों को दस नवंबर तक उनकी सेवा पुस्तिका व चरित्र पंजिका बनवानी है। परिषदीय स्कूलों में नवनियुक्त शिक्षकों को विद्यालय आवंटन किया जा चुका है। बीएसए को निर्देश रहा है कि जनपदीय चयन समिति अर्ह पाए जाने वाले शिक्षकों को ही नियुक्ति पत्र निर्गत करे।


प्रयागराज। उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से संचालित परिषदीय विद्यालयों में 69000 सहायक अध्यापक भर्ती में नियुक्त 31277 शिक्षकों की सेवा पुस्तिका एवं चरित्र पंजिका 10 नवंबर तक तैयार करने का निर्देश दिया गया है। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद प्रताप सिंह बघेल की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि शिक्षकों की नियुक्ति के संबंध में आदेश जारी किए जा चुके हैं। शिक्षकों का जिलों में पदस्थापन के साथ विद्यालय में नियुक्ति की जा चुकी है।

सचिव की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि नवनियुक्त अध्यापकों की सेवा पुस्तिका एवं चरित्र पंजिका 10 नवंबर तक तैयार कर लिया जाए।सचिव की ओर से सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों से नवनियुक्त शिक्षकों का मानव संपदा पोर्टल पर ईएचआरएमएस कोड बनाकर उनको मानव संपदा पोर्टल पर अपलोड करना होगा। उन्होंने सभी बीएसए से 10 नवंबर तक मानव संपदा पोर्टल पर सेवा पुस्तिका और चरित्र पंजिका का विवरण अपलोड करने को कहा है। यह विवरण परिषद की ओर से तैयार एक्सेल सीट पर उपलब्ध कराया जाना है।


प्रदेश में चल रही 31277 शिक्षक भर्ती में एक हफ्ते के अंदर सभी नवनियुक्त शिक्षकों की सर्विस बुक बना कर मानव संपदा पोर्टल पर अपलोड की जाएगी। वहीं मंगलवार को कार्यभार ग्रहण करने का आखिरी दिन है। निवास प्रमाणपत्र, प्रमाणपत्रों में वर्तनी या इस तरह की अन्य गलतियों, जिससे मेरिट प्रभावित नहीं होती, पर निर्णय लिया जा रहा है।


हालांकि महानिदेशक ने पहले ही आदेश जारी कर सभी को 3 नवम्बर तक कार्यभार ग्रहण कराने के निर्देश दिए थे। सभी को स्कूल आयंटन हो चुका हे नेकिन ज्यादातर जिलों में 22 से 25 ऐसे अभ्यर्थी हैं जिन पर बेसिक शिक्षा परिषद या फिर निदेशालय में निर्णय लिया जाएगा। इन अभ्यर्थियों को लेकर जिलों ने परिषद से मार्गदर्शन मांगा है। ये ऐसे अभ्यर्थी हैं जिन्होंने नाम की वर्तनी, मां-पिता का नाम, निवास प्रमाणपत्र या पूर्णाक-प्राप्तांक लिखने में गलती कर दी है। 


निवास प्रमाणपत्र को लेकर अभ्यर्थियों का आरोप है कि जिलों में आवेदन करने से पहले का यानी 2018 का निवास प्रमाण पत्र मांगा जा रहा है जबकि उस समय निवास प्रमाणपत्र सबके लिए अनिवार्य नहीं था। हाल में बने हुए निवास प्रमाणपत्र को बीएसए नहीं मान रहे हैं।
परिषदीय विद्यालयों में नियुक्त 31277 शिक्षकों की तैयार करें सेवा पुस्तिका, आदेश जारी Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 6:13 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.