अगले साल 50 हजार बेसिक शिक्षकों की भर्ती, फरवरी-मार्च में यूपीटीईटी के बाद निकाला जाएगा भर्ती का विज्ञापन

अगले साल 50 हजार बेसिक शिक्षकों की भर्ती,  फरवरी-मार्च में यूपीटीईटी के बाद निकाला जाएगा भर्ती का विज्ञापन


लखनऊ। बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में वर्ष 2021 में पचास हजार सहायक अध्यापकों को भर्ती जाएगी। विभाग ने इसकी कवायद शुरू कर दी हैं। फिलहाल चल रही 69 हजार सहायक अध्यापकों की भर्ती पूरी होने के बाद भी परिषदीय स्कूलों में 50 हजार पद खाली रह जाएंगे। सूत्रों के मुताबिक 69 हजार सहायक अध्यापकों की भर्ती में शेष शिक्षकों को दिसंबर तक नियुक्ति देने के बाद नई भर्ती का विज्ञापन निकालने कौ प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।


परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय की ओर से फरवरी-मार्च में शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) कराई जाएगी। इसका परिणाम जाए होने के साथ ही 50 हजार सहायक अध्यापकों की भर्ती का विज्ञापन निकालने की तैयारी है ताकि विधानसभा चुनाव 2022 से पहले परिषदीय स्कूलों में अध्यापकों के रिक्त पद भरे जा सकें।



बेसिक की नई 50 हजार सहायक अध्यापकों की भर्ती पर क्या कहा बेसिक शिक्षा मंत्री ने? पढ़ें क्लिक करके 


50 हजार सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अनुमति मांगी जाएगी। मुख्यमंत्री के निर्णय के अनुसार आगे की कार्यवाही होगी। - सतीश द्विवेदी, बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार)
अगले साल 50 हजार बेसिक शिक्षकों की भर्ती, फरवरी-मार्च में यूपीटीईटी के बाद निकाला जाएगा भर्ती का विज्ञापन Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 4:53 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.