68500 भर्ती अंतर्गत पुनर्मूल्यांकन बाद परिषदीय स्कूलों में 102 की नियुक्ति फंसी

68500 भर्ती अंतर्गत पुनर्मूल्यांकन बाद परिषदीय स्कूलों में 102 की नियुक्ति फंसी

 
प्रयागराज : परिषदीय स्कूलों की 69 हजार शिक्षक भर्ती में शासन के निर्देश पर 31277 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देकर स्कूल आवंटन किया जा रहा है। वहीं, 68500 शिक्षक भर्ती के पुनमरूल्यांकन में सफल अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने में टालमटोल हो रहा है। 23 अभ्यर्थियों को जरूर इसी माह नियुक्ति देने की तैयारी है लेकिन, सितंबर में 102 अभ्यर्थियों को नियुक्ति कब तक मिलेगी, इस पर अफसर मौन हैं। बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों की 68500 शिक्षक भर्ती अब तक जारी है। 



लिखित परीक्षा के परिणाम में सभी पदों के सापेक्ष अभ्यर्थी सफल नहीं हो सके थे, लिहाजा पुनमरूल्यांकन कराकर रिजल्ट अब तक घोषित हो रहे हैं। परिणाम भी कभी आफलाइन तो कभी आनलाइन घोषित हुए। परिषद के अफसर दोबारा मूल्यांकन में उत्तीर्ण होने वालों को नियुक्ति देने में कितनी देरी कर रहे हैं इसका अंदाजा 23 अभ्यर्थियों से लगाया जा सकता है। उनकी नियुक्ति की प्रक्रिया मार्च से चल रही है और अब तक उनका जिला आवंटन तक नहीं हुआ है। आवेदन भी इसलिए लिए गए क्योंकि हाईकोर्ट ने निदेशक बेसिक शिक्षा तक को चेतावनी दी थी। उसके बाद भी काउंसिलिंग की तारीखें बढ़ रही हैं।
68500 भर्ती अंतर्गत पुनर्मूल्यांकन बाद परिषदीय स्कूलों में 102 की नियुक्ति फंसी Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 5:33 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.