परिषदीय स्कूलों में जल्द ही बांटे जाएंगे स्वेटर, 7 जिलों में अब तक क्रय आदेश नहीं, DGSE ने जताई नाराजगी

परिषदीय स्कूलों में जल्द ही बांटे जाएंगे स्वेटर, 7 जिलों में अब तक क्रय आदेश नहीं, DGSE ने जताई नाराजगी


■ सात जिलों ने अभी तक पूरी नहीं की गई खरीद प्रक्रिया

■ सरकारी स्कूलों के 1.59 करोड़ बच्चों को सरकार देती है स्वेटर



सरकारी प्राइमरी स्कूलों के बच्चों को 30 नवम्बर तक स्वेटर मिलेंगे। सात जिलों में अभी तक स्वेटर खरीदने का आदेश जारी नहीं किया है। बेसिक शिक्षा विभाग के महानिदेशक विजय किरन आनंदने इस पर नाराजगी जाहिर करते हुए जल्द स्वेटर के लिए करार करने के निर्देश दिए। प्रदेश सरकार 1.59 करोड़ बच्चों को स्वेटर देती है। अभी लगभग 40 फीसदी स्वेटरजिलों में नहीं पहुंचे हैं।


श्री आनंद मंगलवार के बेसिक शिक्षा अधिकारियों के साथ स्वेटर वितरण की समीक्षा कर रहे थे। मंगलवार तक 60 फीसदी स्वेटर जिलों में पहुंच गए हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इनका जल्द से जल्द सत्यापन कर बांट दिया जाए। जेम पोर्टल के माध्यम से स्वेटर खरीदे जा रहे हैं। यदि समयसीमा के अंदर स्वेटर नहीं बांटे गए तो अधिकारियों के उत्तरदायित्व तय किए जाएंगे।


दिनांक 17 नवम्बर, 2020 को राज्य परियोजना कार्यालय में आहूत जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी की निःशुल्क विन्टर यूनीफार्म (स्वेटर) के सम्बन्ध में वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक का कार्यवृत्त के अनुपालन के सम्बन्ध में।


परिषदीय स्कूलों में जल्द ही बांटे जाएंगे स्वेटर, 7 जिलों में अब तक क्रय आदेश नहीं, DGSE ने जताई नाराजगी Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 7:51 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.