अन्तर्जनपदीय स्थानान्तरण 2019-20 के फलस्वरुप स्थानान्तरित अध्यापकों के कार्यमुक्त/कार्यभार ग्रहण किये जाने एवं विद्यालय आवंटन के सम्बन्ध में आदेश जारी



अंतर्जनपदीय स्थानांतरण के फलस्वरूप स्थानांतरित परिषदीय अध्यापकों के कार्यमुक्ति / कार्यभार ग्रहण किये जाने व विद्यालय आवंटन हेतु समय वृद्धि किये जाने संबंधी आदेश / नई समय सारिणी जारी।


प्रयागराज : बेसिक शिक्षा परिषद के वे शिक्षक जिनका अंतर जिला तबादला हुआ है और कार्यमुक्त नहीं हो सके हैं, निराश न हों। अब वे छह फरवरी तक संबंधित जिले से कार्यमुक्त हो सकते हैं। साथ ही नौ फरवरी को कार्यभार ग्रहण करेंगे। 10 से 12 फरवरी तक उनका स्कूल आवंटन होगा। ज्ञात हो कि प्रदेश भर से 21695 शिक्षकों का एक से दूसरे जिले में तबादला किया गया है।

परिषद के शिक्षकों की अंतर जिला तबादला सूची 31 दिसंबर को जारी हुई थी। परिषद सचिव ने एक माह के लंबे इंतजार के बाद शिक्षकों को एक व दो फरवरी को कार्यमुक्त करने और चार व पांच फरवरी को जिलों में कार्यभार ग्रहण करने का आदेश दिया था। इस दौरान जिलों से सभी शिक्षक कार्यमुक्त नहीं हो सके। हरदोई सहित कई बीएसए ने परिषद सचिव प्रताप सिंह बघेल से समय सारिणी बढ़ाने का अनुरोध किया।

सचिव ने समय सारिणी में बदलाव किया है इसके तहत अब शिक्षक छह फरवरी तक कार्यमुक्त हो सकते हैं। वहीं, उन सभी को जिलों में नौ फरवरी को कार्यभार ग्रहण करना होगा। साथ ही अब शिक्षकों का स्कूल आवंटन 10 से 12 फरवरी तक होगा। इस लिए यह देखना होगा कि शिक्षक पहले कहां कार्यरत रहे हैं। बीएसए यह भी देखें कि उच्च प्राथमिक विद्यालय के सहायक अध्यापक व प्रधानाध्यापक के रूप में स्थानांतरित होने वाले अध्यापकों के बैच के हों।





अन्तर्जनपदीय स्थानान्तरण 2019-20 के फलस्वरुप स्थानान्तरित अध्यापकों के कार्यमुक्त/कार्यभार ग्रहण किये जाने एवं विद्यालय आवंटन के सम्बन्ध में आदेश जारी


अंतर्जनपदीय तबादला : जानिए किस तरह नए जनपद में होगा कार्यभार ग्रहण? कैसे होगा ऑनलाइन स्कूल आवंटन? कब तक होगी विद्यालय में जॉइनिंग?


प्रयागराज : बेसिक शिक्षा परिषद अंतर जिला तबादला पाने वाले 21695 शिक्षकों का आनलाइन स्कूल आवंटन कराएगा। प्रेरणा पोर्टल पर अपलोड साफ्टवेयर के जरिए प्रक्रिया पूरी करने का आदेश परिषद सचिव प्रताप सिंह बघेल ने दिए हैं। जिलों में पांच फरवरी को स्कूल आवंटन व आठ को संबंधित विद्यालयों में ज्वाइन करना होगा। 

बीएसए को शिक्षक, विद्यालयों का चिह्नंकन करने का निर्देश है। इसमें सबसे पहले दिव्यांग महिला व पुरुष को स्कूल आवंटित होगा। इसके बाद अन्य शिक्षकों को स्कूल का ऑनलाइन विकल्प देने का अवसर मिलेगा। तय समय में कार्यमुक्त होकर संबंधित जिलों में कार्यभार ग्रहण करना होगा, ऐसा न करने वालों का तबादला निरस्त हो जाएगा।

परिषदीय प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूलों के शिक्षकों का अंतर जिला तबादला सूची 31 दिसंबर को जारी हुई थी। परिषद ने विद्यालयों में तैनात करने की समय सारिणी जारी कर दी है। इसमें एक व दो फरवरी को कार्यमुक्त होकर चार व पांच फरवरी को संबंधित जिले में ज्वाइन करना है। बीएसए को आदेश है कि इन शिक्षकों को सबसे पहले शिक्षक विहीन स्कूलों में भेजना है। 

दिव्यांग महिला व पुरुष की सूची के बाद भर्ती में प्राप्त गुणांक के आधार पर महिला शिक्षिकाओं व अंत में पुरुषों की सूची तैयार होगी। ऐसे ही विद्यालयों का चिह्नंकन होगा। 30 सितंबर 2019 की छात्र संख्या के आधार पर स्कूल दिया जाएगा। सबसे पहले शिक्षक विहीन स्कूलों और फिर एकल शिक्षक वाले स्कूलों में विकल्प के आधार पर तैनाती दी जाए।


प्रयागराज : बेसिक शिक्षा परिषद के 21695 शिक्षक एक माह के लंबे इंतजार के बाद रिलीव होंगे। इनका अंतर जिला तबादला की सूची 31 दिसंबर को जारी हुई थी। उसके बाद से आदेश की प्रतीक्षा की जा रही थी। पहले जनवरी में ही यह कार्य पूरा होना था लेकिन, परिषद सचिव प्रताप सिंह बघेल ने बेसिक शिक्षा अधिकारियों के सुझाव पर तारीखें बदल दी थी















Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।
अन्तर्जनपदीय स्थानान्तरण 2019-20 के फलस्वरुप स्थानान्तरित अध्यापकों के कार्यमुक्त/कार्यभार ग्रहण किये जाने एवं विद्यालय आवंटन के सम्बन्ध में आदेश जारी Reviewed by Brijesh Shrivastava on 12:55 AM Rating: 5

1 comment:

Unknown said...

और कुछ काम बचा नही बस date ही चेंज करते रहो। ताकि कोई आर्मी personnel डेट के हिसाब से छुट्टी ले के आय तो फिर उसे भी फिर से दोबारा छुट्टी लेने के लिए अपने unit जाना पड़े।। गजब चूतियापे हैं इनके।।।

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.