'सामान्य अंतर्जनपदीय स्थानांतरण' पूरा होने के बाद होगा 'म्यूचुअल अंतर्जनपदीय स्थानांतरण' - DGSE

'सामान्य अंतर्जनपदीय स्थानांतरण' पूरा होने के बाद होगा 'म्यूचुअल अंतर्जनपदीय स्थानांतरण' - DGSE


प्रयागराज। बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय के निरीक्षण के बाद महानिदेशक स्कूल शिक्षा से म्यूचुअल ट्रांसफर के लिए आवेदन करने वाले शिक्षकों ने मुलाकात की। महानिदेशक ने शिक्षकों से कहा कि पहले अंतर्जनपदीय स्थानांतरण की प्रक्रिया पूरी होगी। इसके बाद ही पारस्परिक अंतर्जनपदीय स्थानांतरण (म्यूचुअल ट्रांसफर) के मामले पर विचार किया जाएगा। 




बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से पुरुष अध्यापकों के लिए पांच वर्ष एवं महिला शिक्षिकाओं के लिए दो वर्ष के अनुभव का नियम लागू किए जाने के बाद से म्यूचुअल ट्रांसफर के लिए आवेदन करने वाले शिक्षकों के फार्म की जांच करके उनको लॉक किया जाना बाकी है। इस प्रक्रिया के पूरी होने के बाद ही म्यूचुअल ट्रांसफर पर विचार होगा।



प्रयागराज : शिक्षा निदेशालय में शनिवार को बड़ी संख्या में वे शिक्षक व उनके परिजन जुटे, जिन्होंने पारस्परिक अंतर जिला तबादले के लिए आवेदन किया है, लेकिन अब तक तबादला सूची जारी नहीं हुई है।


उनकी मांग थी कि जब दो दिसंबर, 2019 के शासनादेश के तहत सामान्य व पारस्परिक तबादले एक साथ शुरू हुए थे तो दोनों सूची भी साथ निर्गत की जानी चाहिए थी। इसमें अनदेखी से वे साथियों से कनिष्ठ रह जाएंगे।
'सामान्य अंतर्जनपदीय स्थानांतरण' पूरा होने के बाद होगा 'म्यूचुअल अंतर्जनपदीय स्थानांतरण' - DGSE Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 6:24 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.