शैक्षिक सत्र 2019-20 हेतु अन्तर्जनपदीय स्थानान्तरण के अन्तर्गत स्थानान्तरित अध्यापकों के कार्यभार ग्रहण एवं कार्यभार मुक्त किये जाने के सम्बन्ध में।

कार्यमुक्ति व कार्यभार ग्रहण के सम्बन्ध में पूछी  जा रही जिज्ञासाओं के सम्बंध में सचिव परिषद द्वारा पत्र जारी।

शैक्षिक सत्र 2019-20 हेतु अन्तर्जनपदीय स्थानान्तरण के अन्तर्गत स्थानान्तरित अध्यापकों के कार्यभार ग्रहण एवं कार्यभार मुक्त किये जाने के सम्बन्ध में।  

अंतर्जनपदीय तबादले के 21695 शिक्षकों की तैनाती में नहीं चलेगा घालमेल, बीएसए हुई गलतियों का करेंगे सत्यापन और भेंजेंगे सूचना


प्रयागराज : बेसिक शिक्षा परिषद के 21695 शिक्षकों की तैनाती में अब घालमेल नहीं चलेगा। अंतर जिला तबादला आवेदन में शिक्षकों ने गलत सूचनाएं दर्ज कर दीं और बेसिक शिक्षा अधिकारियों ने उन्हें सत्यापित भी कर दिया। ऐसे बीएसए से स्पष्टीकरण मांगा जा रहा है, वहीं अब बीएसए को ही यह सत्यापित करना होगा कि शिक्षक पहले ग्रामीण या फिर शहरी क्षेत्र में तैनात था।

शिकायतें और विसंगतियां के कारण शासन ने निर्देश दिया कि ग्रामीण क्षेत्र में तैनात शिक्षकों ने आवेदन पत्र में नगर क्षेत्र में कार्यरत दिखाया है जिससे तबादला नगर क्षेत्र में हो गया है। ऐसे शिक्षकों का आवेदन बीएसए को सत्यापित नहीं करना था, अब बीएसए को दो दिन में लिखकर देना होगा संबंधित शिक्षक कहां तैनात था। इसके बाद तैनात किया जाएगा। स्पष्टीकरण की सूचना एनआइसी को भी भेजी जाएगी।

 इसी तरह से जिन शिक्षकों के आवेदन पत्र में पदनाम, विद्यालय का नाम गलत दर्ज है, इस संबंध में भी बीएसए को दो दिन में सत्यापन करना होगा और इसका प्रमाणपत्र भी लेना होगा। उसे एनआइसी की वेबसाइट पर दुरुस्त कराया जाए।

 







शैक्षिक सत्र 2019-20 हेतु अन्तर्जनपदीय स्थानान्तरण के अन्तर्गत स्थानान्तरित अध्यापकों के कार्यभार ग्रहण एवं कार्यभार मुक्त किये जाने के सम्बन्ध में। Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 7:20 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.