विद्यालयों में शिक्षण कार्य के प्रथम दिन गुब्बारे/झंडी लगा उत्सव आयोजित कर बच्चों का स्वागत करने एवं उनकी पसंद का एमडीएम बनवाने का आदेश जारी

विद्यालयों में शिक्षण कार्य के प्रथम दिन गुब्बारे/झंडी लगा उत्सव आयोजित कर बच्चों का स्वागत करने एवं उनकी पसंद का एमडीएम बनवाने का आदेश जारी।

विद्यालय खुलने के पहले दिन बच्चों का स्वागत करें, स्कूल शिक्षा महानिदेशक ने प्रदेश के सभी बीएसए को दिए निर्देश


प्रयागराज। कोरोना के भय से मुक्त होने के बाद एक मार्च से खुल रहे प्राथमिक विद्यालयों में पहले दिन बच्चों का भव्य स्वागत करने का निर्देश दिया गया है। प्रदेश के महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद की ओर से जारी दिशा निर्देश में शिक्षण कार्य के पहले दिन बच्चों के स्वागत में विद्यालयों को गुब्बारे, झंडी लगाकर सजाने का निर्देश दिया गया है। बेसिक शिक्षा अधिकारियों को भेजे गए निर्देश में पहले दिन उत्सव मनाने के साथ उनकी पसंद का मिड-डे मील बनाने का निर्देश दिया गया है।

स्कूलों में 100 दिन का चलेगा ज्ञानोत्सव कैंपेन 
महानिदेशक स्कूल शिक्षा की ओर से भेजे गए दिशा निर्देश में कहा गया है कि 11 महीने लगातार स्कूल बंद रहने से बच्चों के पठन- पाठन पर जो दुष्प्रभाव पड़ा है, उसे दूर करने के लिए 100 दिन का प्रेरणा ज्ञानोत्सव कैम्पेन चलाया जा रहा है। इससे बच्चों के सोखने की प्रक्रिया में विकास किया जाएगा। इसके लिए स्कूलों से बच्चों को अच्छा माहौल देने को कहा गया है। बच्चों को पहले दिन स्कूल में अच्छा माहौल देने के लिए अभिभावकों, जन समुदाय से सहयोग लिया जाए। जिससे विद्यालय आने के प्रति आकर्षित हों।









Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।
विद्यालयों में शिक्षण कार्य के प्रथम दिन गुब्बारे/झंडी लगा उत्सव आयोजित कर बच्चों का स्वागत करने एवं उनकी पसंद का एमडीएम बनवाने का आदेश जारी Reviewed by sankalp gupta on 7:57 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.