यूपी : एडेड जूनियर हाईस्कूल में 1894 शिक्षक, प्रधानाध्यापक भर्ती के लिए आवेदन तीन मार्च से, पूरी जानकारी क्लिक करके देखें

एडेड जूनियर हाईस्कूलों में 1894 शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन 3 मार्च से, हाथ से लिखा घोषणा पत्र ही होगा मान्य

 यूपी : एडेड जूनियर हाईस्कूल में 1894 शिक्षक, प्रधानाध्यापक भर्ती के लिए आवेदन तीन मार्च से, पूरी जानकारी यहां मिलेगी

जूनियर हाई स्कूल प्रधानाध्यापक/सहायक अध्यापक चयन परीक्षा वर्ष 2021 हेतु ऑनलाइन आवेदन विज्ञप्ति जारी

एडेड जूनियर हाईस्कूल शिक्षक भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आज से

 प्रयागराज : प्रदेश के 3049 अशासकीय सहायताप्राप्त (एडेड) जूनियर हाईस्कूलों में शिक्षक भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन बुधवार से शुरू होगा। प्रधानाध्यापक के 390 व सहायक अध्यापक के 1504 सहित 1894 पदों की लिखित परीक्षा 18 अप्रैल को एक साथ कराई जाएगी। सहायक अध्यापक के लिए एक प्रश्नपत्र व प्रधानाध्यापक पद के अभ्यर्थियों को दो प्रश्नपत्रों का इम्तिहान देना होगा। ढाई घंटे की परीक्षा में कुल 150 सवाल पूछे जाएंगे। अभ्यर्थी आवेदन 17 मार्च तक कर सकते हैं।

जीव विज्ञान पढ़ने वाले निराश : एडेड जूनियर हाईस्कूल विद्यालयों में भी जीव विज्ञान पढ़ने वाले निराश होंगे। वजह, अभ्यर्थी भाषा (हिंदी, अंग्रेजी, संस्कृत), सामाजिक अध्ययन और गणित व विज्ञान विषय का ही चयन कर सकते हैं, जो अभ्यर्थी गणित व विज्ञान विषय का चयन करेंगे उन्हें दोनों के 50-50 सवालों का जवाब देना होगा। 50 प्रश्न सामान्य अध्ययन के होंगे।


UP 1894 Teacher Recruitment 2021 : प्रदेश के अशासकीय सहायता प्राप्त जूनियर हाईस्कूलों में प्रधानाध्यापक के 390 और सहायक अध्यापकों के 1504 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण बुधवार अपराह्न से शुरू होगा। रजिस्ट्रार परीक्षा नियामक प्राधिकारी राजशेखर सिंह ने सोमवार को विज्ञापन जारी कर दिया।


■ महत्वपूर्ण तिथियां

● ऑनलाइन पंजीकरण प्रारंभ होने की तिथि-  03 मार्च 2021
● ऑनलाइन पंजीकरण की अंतिम तिथि -    17 मार्च 2021
● आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि-     18 मार्च 2021
● ऑनलाइन आवेदन का प्रिंट लेने की अंतिम तिथि-  19 मार्च 2021

प्रदेश के सहायता प्राप्त (एडेड) जूनियर हाईस्कूलों में प्रधानाध्याक के 390 एवं सहायक अध्यापक के 1504 पदों पर भर्ती के लिए तीन मार्च से ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी की ओर से इस संबंध में सोमवार को विज्ञापन जारी होने केसाथ भर्ती को लेकर बना असमंजस दूर हो गया है।  

सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी की ओर से प्रधानाध्यापक और सहायक अध्यापक के लिए चयन परीक्षा 18 अप्रैल 2021 को होगी। ऑनलाइन पंजीकरण तीन मार्च से शुरू होकर 17 मार्च 2021 तक चलेगा। आवेदक 18 मार्च तक परीक्षा शुल्क जमा कर सकेंगे।  सचिव की ओर से कहा गया है कि ऑनलाइन आवेदन पूरा करने के बाद आवेदन के प्रिंट लेने की अंतिम तिथि 19 मार्च तय की गई है।

सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी की ओर से कहा गया है कि जूनियर हाईस्कूल प्रधानाध्यापक, सहायक अध्यापक चयन परीक्षा वर्ष 2021 में शामिल होने के इच्छुक एवं चार दिसंबर 2019 को जारी नियमावली में निर्धारित योग्यता एवं आयु के अनुसार अर्ह अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं। सचिव की ओर से कहा गया है कि ऑनलाइन आवेदन के लिए शैक्षिक अर्हता, आवेदन शुल्क, पाठ्यक्रम संरचना, परीक्षा अवधि, स्वरूप एवं अन्य शर्तों के बारे में विस्तृत दिशा निर्देश एनआईसी लखनऊ की ओर से तैयार वेबसाइट https://updeled.gov.in/ पर उपलब्ध है।

सचिव की ओर से कहा गया है कि वेबसाइट https://updeled.gov.in/ पर ही ऑनलाइन आवेदन केलिए पंजीकरण फार्म, आवेदन शुल्क जमा करने के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का लिंक एवं ऑननलाइन आवेदन पत्र उपलब्ध है।  सचिव की ओर से कहा गया है कि अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन सावधानी से भरें, प्रविष्टियों में संशोधन का कोई अवसर नहीं मिलेगा।

अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन केसाथ घोषणा पत्र देना होगा। इसमें आवेदन केलिए पूरी तरह से अभ्यर्थी को जिम्मेदार बनाया गया है। सचिव की ओर से कहा गया है कि अभ्यर्थी एक से अधिक आवेदन न करें। एक से अधिक आवेदन की दशा में अभ्यर्थी के अंतिम शुल्क को मान्य करते हुए पहले के आवेदन निरस्त कर दिए जाएंगे।


ऑनलाइन पंजीकरण और आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि क्रमश: 17 व 18 मार्च है। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पूरी कर प्रिंट लेने की आखिरी तारीख 19 मार्च है। परीक्षा 18 अप्रैल को होगी। सहायक अध्यापक एवं प्रधानाध्यापक का प्रथम प्रश्नपत्र 10 से 12.30 बजे तक और प्रधानाध्यापक पद के लिए द्वितीय प्रश्नपत्र 2 से 3 बजे तक होगा। परीक्षाफल 18 मई को घोषित होगा।

ऑन लाइन आवेदन के लिए शैक्षिक अर्हता, आवेदन शुल्क, पाठ्यक्रम संरचना, परीक्षा अवधि सहित विस्तृत दिशा निर्देश वेबसाइट https://updeled.gov.in/ पर उपलब्ध है। इसी वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन के लिए पंजीकरण फॉर्म, आवेदन शुल्क जमा करने के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का लिंक एवं ऑनलाइन आवेदन-पत्र उपलब्ध है।


हाथ से लिखा घोषणा पत्र देने पर ही मान्य होगा आवेदन
अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन में अंकित प्रविष्टियों में संशोधन का कोई अवसर नहीं मिलेगा। इसके लिए अनिवार्य है कि अभ्यर्थी रजिस्ट्रेशन को जमा (सबमिट/फाइनल सेव) करने से पहले ऑनलाइन अंकित प्रविष्टियों का अभिलेखों से मिलान अवश्य कर लें। ऑनलाइन फॉर्म जमा करने से पहले पंजीकरण प्रपत्र के घोषणा पत्र को डाउनलोड कर उसमें अंकित प्रविष्टियों का भली भांति मिलान करने के बाद घोषणा को स्वलिखित रूप से स्वहस्ताक्षरित करते हुए अपलोड करना अनिवार्य होगा। 


आवेदन पत्र में अंकित किसी भी त्रुटि की पूरी जिम्मेदारी अभ्यर्थी की होगी। एक से अधिक ऑनलाइन आवेदन करने की स्थिति में आवेदन शुल्क जमा किए गए अंतिम ऑनलाइन आवेदन को मान्य करते हुए पूर्व के समस्त आवेदन निरस्त कर दिए जाएंगे।
यूपी : एडेड जूनियर हाईस्कूल में 1894 शिक्षक, प्रधानाध्यापक भर्ती के लिए आवेदन तीन मार्च से, पूरी जानकारी क्लिक करके देखें Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 7:49 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.