एडेड जूनियर हाईस्कूल शिक्षक भर्ती : आज तक ही आवेदन का मौका, 2.49 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने अंतिम रूप से किया आवेदन

एडेड जूनियर हाईस्कूल शिक्षक भर्ती : आज तक ही आवेदन का मौका,  2.49 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने अंतिम रूप से किया आवेदन



प्रयागराज : प्रदेश के 3049 अशासकीय सहायताप्राप्त (एडेड) जूनियर हाईस्कूलों में शिक्षक भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया बुधवार को पूरी हो रही है। सोमवार शाम छह बजे तक करीब 3.12 लाख से अधिक ने पंजीकरण कराया और 2.49 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने अंतिम रूप से आवेदन कर दिया है। प्रधानाध्यापक के 390 व सहायक अध्यापक के 1504 सहित 1894 पदों की लिखित परीक्षा 18 अप्रैल को एक साथ कराई जाएगी। अभ्यर्थी बुधवार को पंजीकरण व आवेदन करने के बाद गुरुवार को भी शुल्क जमा कर सकते हैं।


पंजीकरण व आवेदन करने वाले कई अभ्यर्थी ऐसे भी हैं, जिन्होंने दोनों पदों के लिए पंजीकरण कराया है। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पूरी कर प्रिंट लेने की आखिरी तारीख 19 मार्च रखी गई है। परीक्षा संस्था ने फिर कहा है कि परीक्षा उत्तीर्ण के कॉलम में संबंधित परीक्षा का उत्तीर्ण वर्ष ही लिखना है। इसी तरह से एकेडमिक परीक्षा का उत्तीर्ण वर्ष लिखा जाएगा। सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी का कहना है कि ओएमआर पर अभ्यर्थी को विकल्प देना होगा और उसी के आधार पर परिणाम जारी होगा। अभी सिर्फ वही अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं, जो पचास फीसद अंकों के साथ स्नातक उत्तीर्ण हैं। भले ही पदों की संख्या कम है लेकिन, दावेदारों की संख्या अधिक होने की उम्मीद है।
एडेड जूनियर हाईस्कूल शिक्षक भर्ती : आज तक ही आवेदन का मौका, 2.49 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने अंतिम रूप से किया आवेदन Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 5:33 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.