कक्षा 1 से 8 में ऑनलाइन पठन पाठन की अनुमति जारी, परिषदीय विद्यालयों में ई पाठशाला के संचालन की अनुमति

कक्षा 1 से 8 में ऑनलाइन पठन पाठन की अनुमति जारी, परिषदीय विद्यालयों में ई पाठशाला के संचालन की अनुमति।

30 जून तक बंद रहेंगे परिषदीय स्कूल,  घर से ऑनलाइन कराएंगे पढ़ाई

ई- पाठशाला: पहली से आठवीं तक के बच्चों के लिए शुक्रवार से शुरू होंगी ऑनलाइन कक्षाएं


प्रदेश के पहली से आठवीं कक्षा के सभी मान्यता प्राप्त अशासकीय विद्यालय एवं दूसरे बोर्ड के सभी विद्यालयों में ऑनलाइन क्लास 21 मई से शुरू होंगे। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद प्रताप सिंह बघेल के अनुसार बेसिक शिक्षा परिषद के अधीन आने वाले पहली से आठवीं तक के  विद्यालयों में पठन-पाठन ई- पाठशाला के जरिए संचालित होगा। परिषदीय  विद्यालय  30 मई तक बंद रहेंगे। इस दौरान परिषदीय  शिक्षकों, शिक्षामित्रों, अनुदेशकों को जिला प्रशासन, सक्षम अधिकारी की ओर से  दिए जाने वाले प्रशासकीय कार्य को पूरा करना होगा। 

सचिव बेसिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश प्रताप सिंह बघेल की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि प्रदेश सरकार ने 20 मई तक प्रदेश के सभी परिषदीय, मान्यता प्राप्त अशासकीय विद्यालयों, कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय एवं दूसरे बोर्ड के स्कूलों को बंद करने के साथ ऑनलाइन शिक्षण कार्य स्थगित करने का आदेश जारी किया था। अब प्रदेश सरकार के निर्देश पर 21 मई से ऑनलाइन कक्षाएं शुरू हो जाएंगी।


प्रयागराज : प्रदेश के प्राथमिक विद्यालयों में भी शुक्रवार से आनलाइन पढ़ाई शुरू होगी। शासन ने 20 मई तक आनलाइन पढ़ाई स्थगित की थी, अब इसे फिर से शुरू करने की अनुमति दी गई है। हालांकि प्राथमिक विद्यालय 30 जून तक बंद रहेंगे। शिक्षक व शिक्षामित्र घर से आनलाइन पढ़ाई कराएंगे, इस दौरान प्रशासन की ओर से उन्हें जिम्मेदारी मिलने पर वह भी निभानी होगी। 

बेसिक शिक्षा परिषद सचिव प्रताप सिंह बघेल ने बेसिक शिक्षा अधिकारियों को भेजे आदेश में लिखा है कि कक्षा एक से आठ तक के मान्यता प्राप्त अशासकीय विद्यालय व अन्य बोर्ड के सभी विद्यालयों में आनलाइन पठन-पाठन की अनुमति दी जाती है। परिषद के अधीन आठवीं तक के विद्यालयों में पठन-पाठन ई-पाठशाला के माध्यम से संचालित होगा।


कक्षा 1 से 8 में ऑनलाइन पठन पाठन की अनुमति जारी, परिषदीय विद्यालयों में ई पाठशाला के संचालन की अनुमति Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 7:08 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.