बिना किसी शैक्षिक अभिलेख के सत्यापन हुए भी 69000 भर्ती के नव नियुक्त शिक्षकों को शपथ पत्र के आधार पर वेतन देने का आदेश जारी

बिना किसी शैक्षिक अभिलेख के सत्यापन हुए भी 69000 भर्ती के नव नियुक्त शिक्षकों को शपथ पत्र के आधार पर वेतन देने का आदेश जारी।

69 हजार शिक्षक भर्ती : नवनियुक्त शिक्षकों को प्रमाण पत्र के बिना सत्यापन के जारी होगा वेतन


69 हजार शिक्षक भर्ती में नवनियुक्त शिक्षकों के हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के प्रमाणपत्रों के सत्यापन के बिना वेतन जारी किया जाएगा। इसके लिए शिक्षकों से शपथपत्र लिया जाएगा। इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है। इससे पहले 19 मई को विभाग ने आदेश जारी कर स्नातक और प्रशिक्षण जैसे बीएड आदि के प्रमाणपत्रों का सत्यापन न हो पाने पर शपथपत्र लेकर वेतन जारी करने के आदेश दिए गए थे लेकिन अब किसी भी स्तर पर सत्यापन न होने पर शपथपत्र लेकर वेतन जारी किया जाएगा।

शपथपत्र के मुताबिक यदि कोई प्रमाणपत्र फर्जी पाया गया तो उनकी नियुक्ति स्वत: निरस्त समझी जाएगी और गलत प्रमाणपत्रों के आधार पर चयन प्राप्त करने के लिए वह स्वयं उत्तरदायी होंगे और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उनके द्वारा इस चयन पर प्राप्त वेतन या लाभ आदि राजकीय कोष में जमा किया जाएगा। इस संबंध में वे न्यायालय में किसी भी तरह का वाद नहीं दायर किया जाएगा। इस शिक्षक भर्ती में अक्तूबर व दिसम्बर में दो चरणों में तैनाती दी गई थी।



Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।
बिना किसी शैक्षिक अभिलेख के सत्यापन हुए भी 69000 भर्ती के नव नियुक्त शिक्षकों को शपथ पत्र के आधार पर वेतन देने का आदेश जारी Reviewed by sankalp gupta on 6:02 PM Rating: 5

1 comment:

Unknown said...

मेरे सेवारत पिताजी के सितंबर 20 में देहांत हो जाने के बाद मुझे दिसंबर में नियुक्ति मिली। बिना किसी सत्यापन के नाते मुझे लगभग 6 महीने से वेतन नही दिया गया। सत्यापन के इस शाश्नादेश मे मृतक आश्रित के भी वेतन भुगतान की बात को सम्मिलित किया जाना आवश्यक था। मेरा भी परिवार इस कोरोना काल मे सामान्य जीवन यापन कर पाता।
कोई मेरी मदद करे।
बिना सत्यापन भुगतान हो जाता तो प्रक्रिया चलती रहती। कौन से हैम कहीं चले जायेंगे।
कृपया कुछ मार्गदर्शन करें।

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.