पढ़ाई के लिए बच्चों को टीवी देखने के लिए प्रेरित करेंगे शिक्षक, रोजाना सुबह 9:00 बजे से 1:00 बजे तक चल रही कक्षाएं

पढ़ाई के लिए बच्चों को टीवी देखने के लिए प्रेरित करेंगे शिक्षक

दूरदर्शन पर शुरू हो गई कक्षा 1 से 8 तक की पढ़ाई

रोजाना सुबह 9:00 बजे से 1:00 बजे तक चल रही कक्षाएं


लखनऊ । प्राइमरी स्कूलों के शिक्षक अब बच्चों को टीवी देखने के लिए प्रेरित करेंगे। उनके अभिभावकों, बच्चों व ग्राम प्रधानों को भी इसके लिए फोन करेंगे। उनसे कहेंगे कि वह रोजाना बच्चों को दूरदर्शन उत्तर प्रदेश ( डीडी यूपी) को देखें। इससे बच्चों की पढ़ाई कराएं।


कोरोना की वजह से एक बार फिर दूरदर्शन पर बच्चों की पढ़ाई शुरू की गई है। डीडी उत्तर प्रदेश पर बच्चों की सुबह 9:00 बजे से 1:00 बजे तक पढ़ाई शुरू हुई है। प्रतिदिन कक्षा 1 से 8 तक के एक विषय की कक्षाएं रोजाना चलेंगी। यह कक्षाएं आधे घंटे की होंगी। बेसिक शिक्षा विभाग ने शिक्षकों को निर्देश दिया है कि वह बच्चों, उनके अभिभावकों, आम नागरिकों तथा ग्राम प्रधानों को फोन कर बच्चों को दूरदर्शन से पढ़ाई कराने के लिए प्रेरित करें। दूरदर्शन पर विशेषज्ञ शिक्षक बच्चों को पढ़ाएंगे।



दूरदर्शन पर आज चली गणित की क्लास

दूरदर्शन पर 28 मई को गणित की कक्षाएं चली। कक्षा 1 से लेकर 8 तक के सभी बच्चों को गणित पढ़ाया गया। कक्षा एक के बच्चों की क्लास 9:00 से 9:30 बजे तक चली। जबकि कक्षा दो की 9:30 से 10:00 बजे तक चली। इसी तरह अन्य कक्षाओं की पढ़ाई भी आधा घंटे हुई। यह सिलसिला रोजाना चलेगा। बच्चे अपने घरों में बैठकर दूरदर्शन उत्तर प्रदेश चैनल चत पढ़ाई कर सकते हैं।
पढ़ाई के लिए बच्चों को टीवी देखने के लिए प्रेरित करेंगे शिक्षक, रोजाना सुबह 9:00 बजे से 1:00 बजे तक चल रही कक्षाएं Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 6:18 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.