कोरोना टीकाकरण के लिए शिक्षकों को प्रेरित करेगा महकमा

परिषदीय / सहायता प्राप्त / कस्तूरबा विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों को कोविड टीकाकरण हेतु प्रेरित करने व स्थानीय प्रशासन से समन्वय स्थापित करते हुए वैक्सीनेशन कराने हेतु आदेश जारी


 बेसिक शिक्षा विभाग शिक्षकों को कोरोना से सुरक्षित करने के लिए उन्हें टीकाकरण के लिए प्रेरित करेगा। कक्षा एक से आठ तक परिषदीय स्कूलों व कस्तूरबा विद्यालय में कार्यरत 18 वर्ष से अधिक उम्र के शिक्षकों व कर्मियों को बीएसए व अन्य विभागीय अधिकारी कोविन पोर्टल पर पंजीकरण के लिए प्रेरित करेंगे। साथ ही स्थानीय प्रशासन के सहयोग से उनका टीकाकरण कराना सुनिश्चित करेंगे।  टीकाकरण को लेकर सचिव बेसिक शिक्षा परिषद का आदेश पहुंचने के बाद विभाग शिक्षकों की सूची तैयार करने में जुट गया है।


प्रयागराज : प्राथमिक स्कूलों में पढ़ाने वाले शिक्षक व कर्मचारियों को कोविड-19 के संक्रमण से बचाने के लिए वैक्सीन लगवाने के आदेश दिए गए हैं।

बेसिक शिक्षा परिषद सचिव प्रताप सिंह बघेल ने बेसिक शिक्षा अधिकारियों को भेजे आदेश में कहा है कि जिला प्रशासन से संपर्क करके टीकाकरण कराएं। परिषद सचिव ने पत्र में लिखा है कि इन दिनों कोविड का संक्रमण तेजी से फैल रहा है, उसकी रोकथाम के लिए एक मई से 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी नागरिकों का टीकाकरण की सुविधा दी गई है। इसके लिए कोविन प्लेटफार्म पर पंजीकरण कराना अनिवार्य है। 

जिलों में कक्षा आठ तक के परिषदीय विद्यालयों, सहायताप्राप्त व कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों में कार्यरत शैक्षिक व शिक्षणोत्तर स्टाफ सुरक्षित रखने के लिए पंजीकरण कराकर वैक्सीन लगवाने को प्रेरित करें।


कोरोना टीकाकरण के लिए शिक्षकों को प्रेरित करेगा महकमा Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 5:22 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.