शिक्षकों को विद्यालय आवंटित नहीं करने पर रिपोर्ट तलब, नई भर्ती व अंतर्जनपदीय स्थानांतरित शिक्षकों को अब तक नहीं मिला स्कूल

शिक्षकों को विद्यालय आवंटित नहीं करने पर रिपोर्ट तलब, नई भर्ती व अंतर्जनपदीय स्थानांतरित शिक्षकों को अब तक नहीं मिला स्कूल

स्कूल आवंटन का मामला :बेसिक शिक्षा अधिकारियों ने नहीं भेजा शिक्षकों का ब्योरा



प्रयागराज : बेसिक शिक्षा अधिकारी शिक्षकों के स्कूल आवंटन का ब्योरा नहीं भेज रहे हैं। असल में, प्रदेश के सभी जिलों में 69,000 सहायक अध्यापक भर्ती के शिक्षकों की नियुक्ति हुई है। साथ ही बड़ी संख्या में शिक्षक अंतर जिला व पारस्परिक तबादले पर भी आए हैं। उनमें से ऐसे शिक्षक बहुतायत हैं जिनका स्कूल आवंटन नहीं हुआ है। बेसिक शिक्षा अधिकारियों को इन शिक्षकों का पूरा ब्योरा बेसिक शिक्षा परिषद मुख्यालय 26 मई तक भेजना था, ताकि उनका जल्द विद्यालय आवंटन किया जा सके। अब उन्हें शुक्रवार तक का समय दिया गया है।


बेसिक शिक्षा परिषद सचिव प्रताप सिंह बघेल ने 21 मई को निर्देश दिया था कि इधर जिलों में नए शिक्षकों की तैनाती बड़ी संख्या में हुई है, नवनियुक्त व तबादले पर आए कई शिक्षकों के अभिलेखों की विसंगति के कारण उनका स्कूल आवंटन अब तक नहीं किया जा सका है। जिन अध्यापकों का स्कूल आवंटन अभी शेष है उनका पूरा ब्योरा तीन अलग-अलग प्रारूपों पर बनाकर 26 मई तक परिषद मुख्यालय भेज दें। शिक्षकों के विवरण के साथ ही यह लिखना होगा कि आखिर उनका स्कूल आवंटन क्यों नहीं हो सका है। लंबित शिक्षकों का आनलाइन स्कूल आवंटन किया जाएगा।



लखनऊ। बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में नवनियुक्त शिक्षकों और अंतर्जनपदीय स्थानांतरण से जिलों में भेजे गए कई शिक्षकों को अब तक स्कूल का आवंटन नहीं हुआ है। शिक्षक संगठनों की ओर से मामला उठाने के बाद बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने सभी बीएसए से रिपोर्ट मांगी है।


परिषदीय स्कूलों में 69,000 सहायक अध्यापक भर्ती में नियुक्त 64 हजार शिक्षकों में से सैकड़ों शिक्षकों को स्कूल का आवंटन अब तक नहीं हुआ है। आगामी दिनों में विद्यालयों में ऑनलाइन क्लास का संचालन भी शुरू होना है।


 ऐसे में शिक्षक नहीं होने से क्लासेज के संचालन में दिक्कत आएगी। वहीं, दिसंबर में अंतर्जनपदीय स्थानांतरण में स्थानांतरित हुए शिक्षकों में से भी कुछ को अभी तक स्कूल का आवंटन नहीं हुआ है। शिक्षक संगठनों ने विभाग के अधिकारियों से शिक्षकों को जल्द स्कूल आवंटित करने की मांग की है।
शिक्षकों को विद्यालय आवंटित नहीं करने पर रिपोर्ट तलब, नई भर्ती व अंतर्जनपदीय स्थानांतरित शिक्षकों को अब तक नहीं मिला स्कूल Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 7:20 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.