यूपी : 69000 सहायक अध्यापक भर्ती के रिक्त पदों को भरने की तैयारी शुरू, पूरा कार्यक्रम क्लिक करके देखें

यूपी : 69000 सहायक अध्यापक भर्ती के रिक्त पदों को भरने की तैयारी शुरू, पूरा कार्यक्रम क्लिक करके देखें

69,000 सहायक अध्यापक भर्ती के रिक्त पद पर 30 जून को नियुक्ति पत्र


बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में नियुक्ति की उम्मीद संजोए दावंदारों के लिए खुशखबर है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर 69,000 सहायक अध्यापक भर्ती की तीसरे चरण की काउंसिलिंग का कार्यक्रम जारी हों गया है। 

करीब छह हजार रिक्त पदों पर अर्ह अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र 30 जून को मिलेगा। अभ्यर्थी लंबे समय सं काउंसिलिंग का इंतजार कर रहे थे और पिछले दिनों परिषद मुख्यालय के सामने प्रदर्शन भी किया था। परिषदीय स्कूलों की 69,000 शिक्षक भर्ती में दो चरणों की काउंसिलिंग हो चुकी है और करीब 63 हजार से अधिक अभ्यर्थी नियुक्त हो चुके हैं। 

लखनऊ। बेसिक शिक्षा परिषद में 69,000 सहायक अध्यापक भर्ती में खाली रह गए करीब छह हजार से अधिक पदों को प्रतीक्षा सूची से भरा जाएगा। प्रतीक्षा सूची में शामिल अभ्यर्थियों को इन पदों पर 30 जून तक नियुक्ति दी जाएगी। बेसिक शिक्षा विभाग ने शनिवार को प्रतीक्षा सूची के आधार पर अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने का कार्यक्रम जारी कर दिया।

 बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) सतीश द्विवेदी ने बताया कि 69,000 सहायक अध्यापक भर्ती में अनुसूचित जनजाति के पात्र अभ्यर्थी नहीं मिलने के कारण 1,133 पद रिक्त रहे हैं। इसी प्रकार अन्य कारणों से भी करीब 5 हजार से अधिक पद रिक्त रहे हैं। उन्होंने बताया कि अभ्यर्थियों के हित में सरकार ने इन पदों को खाली रखने की जगह इन पर प्रतीक्षा सूची में शामिल अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने का निर्णय लिया है।

26 जून को जारी होगी सूची: मंत्री सतीश द्विवेदी ने बताया, एनआईसी से प्राप्त चयन और जिला आवंटन की सूची 26 जून को दोपहर में जारी की जाएगी। 28 से 29 जून तक संबंधित जिलों में इस सूची में चयनित अभ्यर्थियों के दस्तावेज की जांच की जाएगी। 30 जून को पात्र अभ्यर्थियों को सहायक अध्यापक पद पर नियुक्त करते हुए नियुक्ति पत्र जारी कर दिया जाएगा।


बेसिक शिक्षा परिषद में 69000 सहायक अध्यापक भर्ती में रिक्त पदों को भरने का कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। बेसिक शिक्षा परिषद में 69000 सहायक अध्यापक भर्ती में रिक्त रहे पदों पर प्रतीक्षा सूची से भरा जाएगा। करीब 5 हजार से अधिक अभ्यर्थियों को 30 जून को नियुक्ति पत्र वितरित किए जाएंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंजूरी के बाद शासन ने कार्यक्रम जारी किया है।


एनआईसी की ओर से चयन और जिला आवंटन की सूची 26 जून को जारी की जाएगी। 28 से 29 जून तक जिलों में काउंसलिंग और दस्तावेजों की जांच होगी। 30 जून को नियुक्ति पत्र जारी किए जाएंगे।
यूपी : 69000 सहायक अध्यापक भर्ती के रिक्त पदों को भरने की तैयारी शुरू, पूरा कार्यक्रम क्लिक करके देखें Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 12:17 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.