डीएलएड प्रवेश पाठ्यक्रम 2021 के लिए शुरू हुआ पंजीकरण

डीएलएड प्रवेश पाठ्यक्रम 2021 के लिए शुरू हुआ पंजीकरण

डीएलएड के लिए पहले दिन 865 आवेदन,  ऑनलाइन आवेदन हेतु डायरेक्ट लिंक यह रहा



 प्रयागराज : डीएलएड-2021 में प्रवेश के लिए मंगलवार को पहले दिन देर शाम तक 1650 अभ्यर्थियों ने आनलाइन रजिस्ट्रेशन किया, जबकि फाइनल आवेदन 865 अभ्यर्थियों ने किया। आनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए अंतिम तिथि 10


अगस्त निर्धारित की गई है। डीएलएड प्रशिक्षण के लिए प्रदेश भर में करीब 2.42 लाख सीटें हैं, जिन पर प्रवेश दिया जाएगा। परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव संजय उपाध्याय ने कहा है कि आवेदन करते समय परीक्षार्थियों को विशेष सतर्कता बरतनी होगी, क्योंकि आवेदन करने के बाद उसमें किसी तरह के संशोधन का कोई मौका नहीं दिया जाएगा। आवेदन करने के बाद पूर्ण आवेदन का प्रिंटआउट अभ्यर्थी 12 अगस्त तक ले सकेंगे।



प्रदेश के सरकारी एवं निजी डीएलएड कॉलेजों में प्रवेश के लिए 20 जुलाई से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गयी है। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी उत्तर प्रदेश की ओर से ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 10 अगस्त रखी गई है। अभ्यर्थी वेबसाइट https://updled.gov.in/ पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। 


सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी की ओर से प्रदेेश के जिला शिक्षा प्रशिक्षण संस्थानों (डायट), सीटीई वाराणसी एवं निजी डीएलएड प्रशिक्षण संस्थानों, जिन्हें एनसीटीई की ओर से मान्यता दिए जाने के बाद प्रदेश सरकार की ओर से संबद्घता दी गई है, में प्रवेश दिया जाएगा।


अभ्यर्थी 11 अगस्त तक ऑनलाइन शुल्क जमा कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया पूरी करने के बाद पूर्ण आवेदन का प्रिंटआउट लेने की अंतिम तिथि 12 अगस्त रखी गई है। 


ऑनलाइन आवेदन के लिए शैक्षिक अर्हता, आयु, आवेदन शुल्क,चयन का मानक एवं अन्य शर्तों सहित सामान्य परिचालन संबंधित तकनीकी दिशा निर्देश वेबसाइट  https://updled.gov.in/ पर उपलब्ध हैं। 


ऑनलाइन आवेदन में अंकित प्रविष्टियों में संशोधन का अभ्यर्थियों को कोई मौका नहीं मिलेगा। डीएलएड प्रशिक्षण 2021 ऑनलाइन आवेदन के समय, पंजीकरण फार्म फाइनल सेव होने से पहले अपने ऑनलाइन प्रविष्टियों का मिलान, मूल अभिलेखों से अवश्य कर लें। अभ्यर्थियों को रजिस्ट्रेशन को फाइनल सेव करने से पहले घोषणा करनी होगी।

डीएलएड प्रवेश पाठ्यक्रम 2021 के लिए शुरू हुआ पंजीकरण Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 7:36 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.