आधार प्रमाणीकरण / सीडिंग पर लखनऊ मण्डल में मिले 40000 से अधिक डुप्लीकेट छात्र/छात्रा का विवरण डिलीट करने के सम्बन्ध में आदेश

आधार प्रमाणीकरण / सीडिंग पर लखनऊ मण्डल में मिले 40000 से अधिक डुप्लीकेट छात्र/छात्रा का विवरण डिलीट करने के सम्बन्ध में आदेश।

आधार नंबर से पकड़ में आए 40,636 डुप्लीकेट विद्यार्थी

🆕
लखनऊ मण्डल के परिषदीय विद्यालयों और सहायतित विद्यालयों में  40,636 डुप्लीकेट छात्र / छात्राओं की सूचना सही / डिलीट किए जाने के सम्बन्ध में।


🆕


महानिदेशक, स्कूल शिक्षा ने दिए डाटा को दुरुस्त करने के निर्देश
लखनऊ। लखनऊ मंडल में बेसिक शिक्षा विभाग के स्कूलों में 40636 डुप्लीकेट विद्यार्थी मिले हैं। महानिदेशक, स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद ने लखनऊ मंडल के सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को इन छात्र-छात्राओं के डाटा दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं। 

उन्होंने निर्देशों में कहा है कि सूचना आधार वाल्ट से श्रीट्रान इंडिया लिमिटेड  के माध्यम से दडुप्लीकेट छात्र-छात्राओं की सूचना प्राप्त हुई है। यानी, 20 हजार छात्र-छात्राएं ऐसे हैं, जिनकी आधार संख्या अन्य 20 हजार छात्र-छात्राओं के प्रमाणीकरण के लिए इस्तेमाल की गई है। 

आधार वाल्ट से शत- प्रतिशत छात्र-छात्राओं का ब्योरा आधार प्रेरणा पोर्टल और आधार बॉल्ट से डिलीट करते हुए शत- प्रतिशत शुद्ध डाटाबेस बनाया जाना है। इसलिए एक से अधिक विद्यालयों में नामांकित विद्यार्थियों को एक ही स्कूल में रखा जाएगा। दूसरे विद्यालय से उसका नामांकन डिलीट किया जाए। अगर विद्यालय ने गलत आधार का प्रमाणीकरण किया है तो सही आधार प्रमाणीकरण कराते हुए डाटा अपडेट किया जाए।








Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।
आधार प्रमाणीकरण / सीडिंग पर लखनऊ मण्डल में मिले 40000 से अधिक डुप्लीकेट छात्र/छात्रा का विवरण डिलीट करने के सम्बन्ध में आदेश Reviewed by sankalp gupta on 6:19 PM Rating: 5

1 comment:

Jitendra Pal Singh said...

Kya bachcho ka mid day meal ya dress ka paisa nahi aayega.

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.