आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर अमृत महोत्सव भव्य रूप से मनाये जाने के संबंध में शिक्षा निदेशक (बेसिक) का आदेश

आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर अमृत महोत्सव भव्य रूप से मनाये जाने के संबंध में शिक्षा निदेशक (बेसिक) का आदेश।

आजादी का अमृत महोत्सव, परिषदीय विद्यालयों में 09 से 16 अगस्त के मध्य होंगे विविध आयोजन

परिषदीय स्कूलों में एक सप्ताह तक रहेगी अमृत महोत्सव की धूम


परिषदीय स्कूलों में भी चौरीचौरा शताब्दी महोत्सव और आजादी के अमृत महोत्सव को धूमधाम से मनाया जाएगा। इस संबंध में बेसिक शिक्षा विभाग 10-08-2021 की ओर से सोमवार से कार्यक्रमों की शुरुआत हो गई है।  पहले दिन आजादी से संबंधित घटनाओं, चौरीचौरी विद्रोह के बारे में बच्चों को जानकारी दी गई ।

मंगलवार को गीत, कहानी, नाट्य एवं नृत्य तथा बुधवार को कला अनुदेशकों द्वारा पोस्टर, रंगोली व मेहंदी प्रतियोगिता, खेल अनुदेशकों द्वारा विभिन्न खेलों का आयोजन किया जाएगा। बृहस्पतिवार को प्रोजेक्टर से देशभक्ति फिल्में, शुक्रवार को बच्चों की रूप-सज्जा, शनिवार को स्कूल परिसर में साफ-सफाई, सजावट और देशभक्ति गीत बजेंगे। रविवार सुबह प्रभातफेरी निकालने के साथ ध्वजारोहण होगा। शिक्षक, अभिभावक एवं अन्य गणमान्य व्यक्तियों के साथ सेमिनार होगा।

लखनऊ : आजादी की 75वीं वर्षगांठ का उत्सव ‘अमृत महोत्सव’ के रूप में मनेगा। बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक व अन्य विद्यालयों में नौ से 16 अगस्त तक विविध आयोजन होंगे। निर्देश है कि राष्ट्रगान का गायन अधिकाधिक संख्या में वेबसाइट पर अपलोड किया जाए, राष्ट्रध्वज को अपलोड किए जाने के लिए भी शिक्षक बच्चों को प्रोत्साहित करेंगे।





































Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।
आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर अमृत महोत्सव भव्य रूप से मनाये जाने के संबंध में शिक्षा निदेशक (बेसिक) का आदेश Reviewed by sankalp gupta on 12:34 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.