बेसिक शिक्षा परिषद के नियंत्रणाधीन संचालित विद्यालय/कार्यालयों में कार्यरत शिक्षक/शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के वैक्सिनेशन की सूचना उपलब्ध कराये जाने के सम्बन्ध में।

बेसिक शिक्षा परिषद के नियंत्रणाधीन संचालित विद्यालय/कार्यालयों में कार्यरत शिक्षक/शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के वैक्सिनेशन की सूचना उपलब्ध कराये जाने के सम्बन्ध में

बेसिक शिक्षा के स्कूलों को खोलने की कवायद शुरू,  तलब की शिक्षकों व कर्मचारियों के वैक्सीनेशन को लेकर रिपोर्ट


आगामी 16 अगस्त से राज्य विश्वविद्यालयों से लेकर माध्यमिक शिक्षा के विद्यालयों को खोलने के आदेश के बाद शासन स्तर पर बेसिक शिक्षा के स्कूलों को खोलने की कवायद में सरकार जुटी है। लेकिन सरकार की कोशिश स्कूल खोलने से पूर्व शिक्षकों व कर्मचारियों के शत प्रतिशत टीकाकरण की है। जिससे किसी भी प्रकार के संक्रमण को रोका सके। 

फिलहाल, टीकाकरण को लेकर बेसिक शिक्षा विभाग ने सभी बीएसए से इस बाबत रिपोर्ट मांगी है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण की सुधरती स्थिति को देखते हुए माध्यमिक, उच्च, प्राविधिक और व्यावसायिक शिक्षण संस्थानों को खोलने को लेकर आदेश जारी हो चुके हैं। 16 अगस्त से आधी क्षमता के साथ माध्यमिक स्तर से लेकर यूनिवर्सिटी में पढ़ाई होने लगेगी। इस बीच सरकार की तरफसे बेसिक स्कूलों को भी खोलने की दिशा में कार्ययोजना तैयार की जा रही है।

इस बाबत बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को पत्र जारी कर वैक्सीनेशन कर चुके शिक्षकों से लेकर अनुदेशकों, रसोइया और शिक्षामित्रों के बारे में रिपोर्ट तलब की है। अधिकारियों का कहना है कि स्कूल में बच्चों के आने से पूर्व सभी को वैक्सीनेशन कराना जरूरी है। ताकि बच्चे सुरक्षित माहौल में स्कूल आएं।


बेसिक शिक्षा परिषद के नियंत्रणाधीन संचालित विद्यालय/कार्यालयों में कार्यरत शिक्षक/शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के वैक्सिनेशन की सूचना उपलब्ध कराये जाने के सम्बन्ध में। Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 7:44 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.