वर्ष 2021-22 में यूनिफॉर्म, स्वेटर, स्कूल बैग एवं जूता मोजा क्रय से सम्बंधित धनराशि DBT के माध्यम से सीधे अभिभावकों के खातों में ट्रांसफर करने हेतु तैयारी के सम्बन्ध में

वर्ष 2021-22 में यूनिफॉर्म, स्वेटर, स्कूल बैग एवं जूता मोजा क्रय से सम्बंधित धनराशि DBT के माध्यम से सीधे अभिभावकों के खातों में ट्रांसफर करने हेतु तैयारी के सम्बन्ध में।

यूनीफार्म, स्वेटर, स्कूल बैग व जूते-मोजे खरीदने का धन अभिभावकों के खाते में सीधे हस्तांतरित करने की तैयारी


 लखनऊ : प्राथमिक स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र-छात्रओं के लिए यूनीफार्म, स्वेटर, स्कूल बैग व जूते-मोजे खरीदने का धन अभिभावकों के खाते में सीधे हस्तांतरित करने की तैयारी है। कई महीने से विभागीय अफसरों से लेकर विद्यालयों के शिक्षक तक छात्र-छात्रओं का आधार व अभिभावकों के बैंक खाते का नंबर जुटाने में लगे हैं।

 नए प्रवेश में बैंक खाता नंबर अनिवार्य रूप से लिया जा रहा है। बेसिक शिक्षा निदेशक ने सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को अभिभावकों के खाते को आधार से निश्चित रूप से लिंक कराने का निर्देश दिया है।

बेसिक शिक्षा विभाग प्राथमिक स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र-छात्रओं को पढ़ाई से जुड़ी सारी सुविधाएं मुहैया करा रहा है। मिडडे-मील स्कूल में हर दिन परोसा जाता है और किताबें भी स्कूलों में पहुंच रही हैं। यूनीफार्म, स्वेटर, स्कूल बैग व जूते-मोजे की पहले आपूर्ति होती रही है, कई बार सामान की गुणवत्ता या फिर तय समय में पहुंचने का संकट खड़ा होता था। इससे बचने के लिए विभाग इन मदों का सारा धन अभिभावक के खाते में भेजने की तैयारी कर रहा है, ताकि माता-पिता अपने पाल्य के लिए बेहतर यूनीफार्म, बैग, जूते-मोजे व स्वेटर आदि खरीद सकें। कई अभिभावकों का स्कूल में दर्ज नाम व बैंक खाते का नाम अलग मिला।

 







Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।
वर्ष 2021-22 में यूनिफॉर्म, स्वेटर, स्कूल बैग एवं जूता मोजा क्रय से सम्बंधित धनराशि DBT के माध्यम से सीधे अभिभावकों के खातों में ट्रांसफर करने हेतु तैयारी के सम्बन्ध में Reviewed by sankalp gupta on 6:16 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.