जूनियर हाई स्कूल प्रधानाध्यापक /अध्यापक चयन परीक्षा 2021 के आयोजन के सम्बन्ध में निर्देश जारी

जूनियर हाई स्कूल प्रधानाध्यापक /अध्यापक चयन परीक्षा 2021 के आयोजन के सम्बन्ध में निर्देश जारी

UP Aided Junior High School Teacher Exam 2021: जूनियर शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए जिलावार पर्यवेक्षक तैनात


उत्तर प्रदेश में जूनियर हाईस्कूल प्रधानाध्यापक-सहायक अध्यापक की परीक्षा के लिए जिलावार पर्यवेक्षक नियुक्त कर दिए गए हैं। यह परीक्षा 17 अक्तूबर को होनी है। पर्यवेक्षक अधिकारी आवंटित जिले के जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को रिपोर्ट करेंगे। इस संबंध में राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद सर्वेन्द्र विक्रम बहादुर सिंह ने आदेश जारी कर दिया है।

परीक्षा के उत्तर पत्रक व प्रश्न पुस्तिकाएं जिस स्थान पर सुरक्षित रखी गई हो वहां का भ्रमण कर वहां की सुरक्षा आदि की व्यवस्था का निरीक्षण करेंगे। यह परीक्षा मंडल मुख्यालय के जिलों पर होनी है। पर्यवेक्षक के रूप में डायट प्राचार्य व उप प्राचार्य की ड्यूटी लगाई गई है। मथुरा के डायट प्राचार्य महेन्द्र सिंह को आगरा, हाथरस की डायट प्राचार्य ऋचा गुप्ता को अलीगढ़, अमरोहा के अशोक कुमार को बरेली, हापुड़ के दिनेश सिंह को मुरादाबाद, श्रावस्ती के कमलेश कुमार को बस्ती, बुलंदशहर के महेन्द्र सिंह राणा को मेरठ, गौतमबुद्धनगर के प्रवीण कु. उपाध्याय को सहारनपुर, सीतापुर के मनोज अहिवार को लखनऊ, जालौन के रवीन्द्र सिंह को झांसी, सोनभद्र के विजय शंकर को आजमगढ़, बहराइच के उदयराज को गोरखपुर, अम्बेडकर नगर के मनोज गिरी को अयोध्या,बाराबंकी के हिफर्जुर रहमान को देवीपाटन, ललितपुर के सच्चिदानंद यादव को चित्रकूट का जिम्मा सौंपा गया है। वहीं उप निदेशक, प्रयागराज राजेन्द्र प्रताप को प्रयागराज, प्रयागराज आईएएसई के प्रो संत राम सोनी को मिर्जापुर और आंग्लभाषा संस्था न के प्राचार्य स्कंद शुक्ल को कानपुर में पर्यवेक्षक के रूप में तैनात किया गया है।


जूनियर हाई स्कूल प्रधानाध्यापक /अध्यापक चयन परीक्षा 2021 के आयोजन के सम्बन्ध में निर्देश जारी Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 7:42 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.