परिषदीय शिक्षकों/कर्मचारियों के वेतन भुगतान हेतु शासन से ग्रांट जारी, आदेश देखें

परिषदीय शिक्षकों/कर्मचारियों के वेतन भुगतान हेतु शासन से ग्रांट जारी, आदेश देखें।

बेसिक शिक्षक व कर्मियों को जल्द मिलेगा वेतन, वेतन ग्रांट हुई जारी


लखनऊ : बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों व शिक्षणोतर कर्मचारियों को जल्द ही वेतन का भुगतान मिलेगा। शासन ने वेतन भत्तों के लिए छह माह की दूसरी किस्त एक सौ अस्सी अरब पचास करोड़ रुपये की रविवार को जारी कर दी है। ज्ञात हो कि पहली किस्त अप्रैल में ही जारी हुई थी।

विशेष सचिव आरवी सिंह ने इस संबंध में शिक्षा निदेशक बेसिक व सचिव बेसिक शिक्षा परिषद को आदेश जारी किया है। जिसके बाद वित्त नियंत्रक ने इसे जनपदों में भेजा। 


सरकार ने परिषद के कार्यालयों के अधिकारियों कर्मचारियों, परिषदीय स्कूलों और सहायता प्राप्त जूनियर हाई स्कूलों के शिक्षकों के वेतन के लिए 91 अरब 56 करोड़ रुपये की राशि जारी की है। शासन की ओर से ग्रांट जारी होने के बाद रविवार को बेसिक शिक्षा निदेशालय के वित्त नियंत्रक रवींद्र कुमार ने वेतन के लिए राशि जारी की। शिक्षकों, कर्मचारियों और अधिकारियों को सोमवार तक वेतन भुगतान कर दिए जाने की संभावना है।

वित्त नियंत्रक के अनुसार परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों, बेसिक शिक्षा परिषद के मुख्यालयों, क्षेत्रीय कार्यालयों, जूनियर हाई स्कूलों, कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों के शिक्षकों, अधिकारियों और कर्मचारियों के वेतन के लिए राशि जारी की गई है। उन्होंने सक्षम स्तर से स्वीकृति लेकर राशि खर्च करने के निर्देश दिए है। बेसिक शिक्षा के शिक्षकों, कर्मचारियों और अधिकारियों को इस बार वेतन के बिना ही शारदीय नवरात्र और विजयदशमी मनानी पड़ी है।


















Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।
परिषदीय शिक्षकों/कर्मचारियों के वेतन भुगतान हेतु शासन से ग्रांट जारी, आदेश देखें Reviewed by sankalp gupta on 11:38 AM Rating: 5

1 comment:

CAREER GUIDE said...

UP Free Tablet Yojana Online Registration 2021: ऐसे करेंगे आवेदन तभी मिल पाएगा आपको फ्री टेबलेट या लैपटॉप उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार ने अभी कुछ समय पहले, प्रदेश के विभिन्न विद्यालयों में शिक्षा प्राप्त कर रहे युवा विद्यार्थियों को ऑनलाइन शिक्षा, विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने और प्रदेश में ऑनलाइन कार्य और अधिक जानने के लिए यहाँ पर क्लिक करे

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.